जन्माष्टमी के मौके पर इंदौर में निकला खास पथ संचलन, बांसुरी बजाते हुए सड़क पर निकले स्वयंसेवक

Monday, Aug 26, 2024-04:06 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): भगवान श्रीकृष्ण की बात हो और बांसुरी का जिक्र न हो ऐसा संभव नहीं है,जब बात जन्माष्टमी की हो तो बांसुरी का सुर तो गूंजेगा ही..जी हां इंदौर में आरएसएस ने जन्माष्टमी के मौके पर खास पथ संचलन निकाला,जिसमें स्वयंसेवक बांसुरी बजाते हुए सड़क पर निकले और फिर गोपाल मंदिर पहुंच कर भगवान श्रीकृष्ण के समक्ष बांसुरी बजाकर वंदन किया गया। इंदौर में सोमवार सुबह फ़िज़ा में बांसुरी की गूंज थी शहर की सड़कों पर आरएसएस के स्वयंसेवक जब पथ संचलन कर रहे थे... तो उस समय कदमताल करने के साथ बांसुरी का वादन भी किया गया जा रहा था। 

PunjabKesariइस पथ संचलन में आरएसएस के कई नन्हें स्वयंसेवक भी शामिल हुए..जो बांसुरी की मधुर धुन छेड़ रहे थे संघ के अर्चना कार्यालय से शुरू हुआ,यह पथ संचलन शहर की कई सड़कों से गुजरते हुए... अतिप्राचीन गोपाल मंदिर पहुंचा। पथ संचलन के लिए आरएसएस की तरफ से खास तैयारियां की गई थी लंबे समय से चल रहे अभ्यास के बाद इन स्वयंसेवकों के लिए जन्माष्टमी परीक्षा की घड़ी थी।

PunjabKesari
इन्होंने पथ संचलन के दौरान सबसे पहले राजवाड़ा पर बांसुरी वादन किया और फिर गोपाल मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण के दर पर पहुंचकर बांसुरी के जरिए उनका वंदन किया गया। बांसुरी पथ संचलन की यह परंपरा काफी पुरानी है..आरएसएस के द्वारा हर साल इस तरह जन्माष्टमी के मौके पर पथ संचलन निकाला जाता है... जो सबसे अलग होता है और इसके माध्यम से भगवान श्रीकृष्ण के चरणों में अपने श्रद्धा सुमन अर्पित की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News