Video: ऐसे हैं MP के अतिथि शिक्षक, 17 का पहाड़ा भी नहीं आता

3/6/2019 3:44:42 PM

सतना: मध्यप्रदेश में शिक्षा-व्यवस्था की पोल उस समय खुल गई जब एक अतिथि शिक्षक कलेक्टर जनसुनवाई में अपना आवेदन लेकर पहुंचा। पीडि़त अतिथि शिक्षक का आरोप था कि वह जिस विद्यालय में 7 वर्ष से पढ़ा रहा था । द्वेश भावना के कारण इस साल उसका चयन नहीं किया गया । काफी शोर-सिफारिस के बाद जब शिक्षक को नौकरी नहीं मिली तो उसने जनसुनवाई में कलेक्टर के सामने बात रखने की ठान ली । लेकिन इसका अंजाम तो उसने सपने में भी न सोचा होगा। उसे क्या पता था कि नौकरी के सारे दरवाजे हमेशा के लिए बंद होने वाले है।

PunjabKesari

फिर भी उसने अपने प्रयास जारी रखे और वह मंगलवार को धवारी कलेक्ट्रेट पर आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर सतना के सामने अपना शिकायती आवेदन लेकर पहुंच गया । लेकिन उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

PunjabKesari

जब कलेक्ट्रेट सत्येंद्र सिंह ने उसे 17 का पहाड़ा सुनाने को कहा। लेकिन अतिथि शिक्षक रुक-रुक कर बड़ी मुश्किल से 17 का पहाड़ा 5 तक यानी कि 85 तक ही बोल पाया। आखिरकार अपना बचाव न देखते हुए शिक्षक ने बहाना बनाने की कोशिश की कि उसे बुखार आ गई थी इसलिए वह आगे नहीं बोल सकता। लेकिन कलेक्टर ने उसे फटकार लगाते हुए कहा कि ठीक किया जो तुम्हें पद से निकाल दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News