मिलावटी और गंदगी में बना रहे थे मिठाई, खाद्य विभाग ने की छापा मार कार्रवाई

10/31/2021 2:55:51 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): यदि आप मिठाई के शौकीन हैं, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि जिस कारखाने के दृश्य हम आपको दिखाने जा रहे हैं। उसे देखकर शायद आपका मन कभी भी मिठाई खरीदने का ना हो। जी हां, इंदौर स्टार चौराहे के समीप तोता मैना गार्डन में अस्थाई मिठाई कारखाना बनाया गया था। इस कारखाने पर जब खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की, तो टीम के अधिकारी भी कारखाने में व्याप्त गंदगी देखकर दंग रह गए। इस कारखाने में पेड़ा, बर्फी, रोल व कतली का निर्माण किया जा रहा था। मावे से निर्मित इन मिठाइयों को दीपावली के लिए तैयार किया गया है। मिठाई निर्माता के अनुसार बस्तियों व गांव में बेचने के लिए यह मिठाईयां तैयार की जा रही थी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, adulterated food, adulterated sweets, diwali, happy diwali

मिठाइयों को जिन बॉक्स में पैक किया जाता है। उन बॉक्स के लिए एक स्टीकर भी तैयार किया गया है। जिस पर लिखा है, शान से खाइए और शौक से खिलाइए। लेकिन ना तो यह मिठाइयां शान से खाई जा सकती हैं, और ना ही किसी को शौक से खिलाई जा सकती है। खाद्य निरीक्षक राकेश त्रिपाठी के अनुसार सभी मिठाइयों के सैंपल लिए गए हैं। जिन्हें जांच के लिए भोपाल भेजा जा रहा है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, adulterated food, adulterated sweets, diwali, happy diwali

गंदगी में मिठाई का निर्माण कर आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिठाई निर्माता के खिलाफ खाद्य विभाग की टीम ने थाना खजराना में एफआईआर दर्ज कराई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Related News

Recommended News