दतिया में शराब के नशे में स्कूल पहुंच गया टीचर, नमस्ते करने पर बच्चों को पीटा..

Saturday, Aug 10, 2024-04:14 PM (IST)

दतिया। (नवल यादव): स्कूल में बच्चे शिक्षकों से शिक्षा लेने पहुंचते हैं लेकिन अगर शिक्षक ही होश में ना हो तो बच्चे क्या पढ़ेंगे, क्या सीखेंगे? ऐसा ही हैरान करने वाला मामला दतिया जिले के गांव सासुती से सामने आया है। यहां एक शिक्षक शराब के नशे में बच्चों को पढ़ाने पहुंच गया। बताया गया कि, वह कई बार शराब पीकर स्कूल पहुंच चुका है। कक्षा 4 में पढ़ने वाली छात्रा ने जब शिक्षक से नमस्ते किया, तो नाराज होकर शिक्षक ने छात्रा के साथ मारपीट कर दी। इस के बाद ग्रामीण विद्यालय पहुंचे और शिक्षक का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ग्रामीणों ने इस पूरे मामले को लेकर थाने में शिकायती आवेदन भी दिया है। वहीं शिक्षा विभाग का कहना है कि, मामले की जांच की जा रही है। वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

PunjabKesariयह पूरा मामला भांडेर विधानसभा की ग्राम पंचायत सासुती के प्राथमिक विद्यालय का है। विद्यालय में पदस्थ प्रभारी प्राध्यापक रामकुमार राहुल के नशे में होने और छात्रा के साथ मारपीट की सूचना मिलने के बाद कुछ ग्रामीण स्कूल पहुंच गए और नशे में मौजूद शिक्षक से पूछताछ करने लगे। शिक्षक ने इशारे में खुद कहा कि थोड़ी सी पी रखी है। वहीं सामने आए वीडिया में दिखाई दे रहा है कि शिक्षक रामकुमार राहुल से एक शख्स पूछताछ कर रहा है। वह छात्रा अंजली से पूछता है शिक्षक ने क्यूं मारा है। इस पर बच्ची रोते हुए कहती है कि, उसने शिक्षक से नमस्ते किया। इसी बात पर शिक्षक ने नाराज होकर गाल में चांटा मार दिया। 

PunjabKesariशख्स छात्रों से पूछता है कि क्या शिक्षक ने शराब पी है, जिस पर उन्होंने कहा कि शिक्षक रोज ही शराब के नशे में आते हैं। ग्रामीणों ने बताया की शिक्षक ऐसे ही रोज शराब के नशे में आता है। माना करने पर झगड़ने के लिए तैयार हो जाता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, ग्रामीण जब शिक्षक से पूछताछ के दौरान तलाशी लेते है तो टेबल के नीचे से एक देसी क्वार्टर और एक टिफिन में मिट मिला है। जब ग्रामीणों के द्वारा सवाल किए गए तो शिक्षक चुप बैठा रहा। इस पूरे मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी यूएन मिश्रा का कहना है कि, मामले की जांच की जा रही है। वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News