झाबुआ में किशोरी की गला दबाकर हत्या, कांग्रेस बोलीं- शिवराज जी! आदिवासियों से इतनी नफरत क्यों?

9/10/2021 6:37:44 PM

झाबुआ: मध्य प्रदेश के आदिवासी जिले झाबुआ में 17 वर्षीय किशोरी का गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। यहां कोतवाली थानाक्षेत्र के गांव झकेला में किशोरी का शव तालाब के पास उसके पिता ने देखा। बताया जा रहा है कि रोटला स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा रिया पिता रामू वसुनिया की हत्या हुई। पिता का आरोप है कि उसने गांव के ही तीन युवकों को बाइक से भागते हुए देखा। इनमें से एक 18 साल के युवक का शव गुरुवार सुबह 6 बजे उसके घर के पीछे पेड़ पर लगे फंदे पर लटका मिला। पुलिस अन्य दो युवकों की तलाश कर रही है।

वहीं किशोरी के पिता ने शारीरिक शोषण का आरोप भी लगाया लेकिन पीएम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। डॉक्टर्स ने विस्तृत जांच के लिए सैंपल लैबोरेटरी भेजे हैं। वहीं एक के बाद एक दो हत्याओं को लेकर गांव में हड़कंप मचा हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना के बाद झकेला गांव में तीन थानों की पुलिस तैनात की गई। झाबुआ, कल्याणपुरा और कालीदेवी से बल गांव में भेजा गया। किशोरी के परिजनों ने संस्कार करने से मना कर दिया तो बड़ी मुश्किल से समझाईश देकर अंतिम संस्कार के लिए मनाया गया। तब कहीं जाकर परिजन संस्कार के लिए तैयार हुए। जिन तीन युवकों पर किशोरी के पिता ने आरोप लगाया, वो पेटलावद विधायक वालसिंह मेड़ा के भतीजे हैं। विवाद की स्थिति न बने, इसलिए पहले लड़के का शव  पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया उसके बाद जिला अस्पताल से जाने के बाद दोपहर 2 बजे के बाद तब लाने दिया गया, जब किशोरी का पोस्टमर्टम हो गया और परिजन शव लेकर घर के लिए रवाना हो गए।

 मृतका के पिता अनुसार, बुधवार रात 9 बजे तक उनकी बेटी घर में पढ़ाई कर रही थी। इसके बाद सब सोने चले गए। सुबह 4 बजे शौच के लिए गांव के तालाब के पास गया तो बाइक पर तीन लोग जाते दिखे। टॉर्च जलाकर देखा तो रवींद्र पिता प्रताप मेड़ा, अश्विन पिता अमनसिंह मेड़ा और जंगलिया पिता प्रताप मेड़ा दिखाई दिए। लेकिन उसे नहीं पता था कि ये लोग अभी अभी उसकी बेटी को मारकर भागे हैं। थोड़ा और आगे गया तो जमीन पर बेटी बेसुध पड़ी दिखाई दी और कुछ ही देर बाद उसने दम तोड़ दिया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम गांव पहुंची। तभी कुछ ही देर बाद खबर आई कि जिन तीन युवकों के नाम रामू वसुनिया ने बताए हैं, उनमें से 18 साल के रविंद्र पिता प्रताप मेड़ा का शव घर के पीछे पेड़ पर फंदे से लटका मिला। इससे दोनों पक्षों में विवाद की संभावना थी। टीआई सुरेंद्रसिंह गाड़रिया ने बताया, फोर्स गांव में तैनात है। पूरी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। वहीं किशोरी का अंतिम संस्कार कर दिया गया है और उसके बाद लड़के का किया जाएगा।

वहीं इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है और ट्वीट किया है कि आदिवासियों पर हमले जारी, झाबुआ में नाबालिग आदिवासी बेटी की गला दबाकर हत्या। शिवराज जी, आदिवासियों से इतनी नफ़रत क्यों?

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News