गौर ने एयर स्ट्राइक सबूत पर कहा- युद्ध का फायदा सत्ताधारी दल को ही मिलता है

3/4/2019 11:31:32 AM

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने के बयान संबंधी सियासी बबाल मचा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर ने निशाना साधा है।

PunjabKesari

गौर ने कहा कि हर युद्ध का फायदा सत्ताधारी दल को ही मिलता है। इस बार भी यही होगा। एयर स्ट्राइक का फायदा भी नरेंद्र मोदी को मिलेगा। वे बोले कि दिग्विजय सिंह और कांग्रेस को अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन वे अब चुनाव से डर रहे हैं। गौर ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने का फैसला पाकिस्तान की मजबूरी थी। इंदिरा गांधी ने भी 1971 के युद्ध के बाद जेनेवा संधि की वजह से पाकिस्तान के युद्धबंदियों को छोड़ा था, इसलिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ करने का कोई औचित्य नहीं है।

PunjabKesari

जहां तक सबूत मांगने की बात है तो हमारी तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने कुछ सबूत बताए हैं। वे तो किसी पार्टी के नहीं हैं। सबूत मांगने वाले उनसे प्रश्न करें। प्रधानमंत्री मोदी ने जो कार्रवाई की, वह मुंबई हमले के बाद कांग्रेस सरकार नहीं कर पाई थी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि एक दिन पहले दिग्विजय ने कहा था कि यदि कुछ लोग एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं तो मोदी सरकार को सबूत दिखाने चाहिए। उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ भी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News