डीएवीवी के लॉ कॉलेज में गहराया लव जिहाद का मामला, 6 प्रोफेसर्ज पर गिरी गाज

12/2/2022 8:06:03 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): लव जिहाद और धार्मिक कट्टरता के मामले में शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय के प्राचार्य ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 शिक्षकों को 5 दिनों के लिए शैक्षणिक कार्य से मुक्त किया है। इन सभी शिक्षकों पर लव जिहाद धार्मिक कट्टरता बढ़ावा देना और अनुशासनहीनता का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गंभीर आरोप लगाया थे। इस पूरे मामले पर उच्च शिक्षा मंत्री का कहना है कि इस तरह का जो मामला आया है उसमें तो अभी जांच की जा रही है। प्रोफेसर को सिर्फ अभी कार्यमुक्त किया गया है। जरूरत पड़ी तो निलंबित भी किया जाएगा।

इंदौर के शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय में लव जिहाद और धार्मिक कट्टरता का मामला गहरा गया है। प्रिंसिपल ने कहा पूरे मामले की जांच स्वतंत्र कमेटी के द्वारा की जाएगी। न्यायाधीश स्तर के लोग इस पूरे मामले की करेंगे जांच जो भी होगा दोषी उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जो आरोप लगाए उसके तथ्य प्रमाण नहीं सौंपे हैं। यह सभी आरोप बेबुनियाद है सिर्फ और सिर्फ राजनीति है। लेकिन फिर भी शिकायत के आधार पर जांच करवाई जा रही है।

लॉ कॉलेज में प्रोफेसर द्वारा स्टूडेंट के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार और लॉजी हाथ को लेकर कॉलेज की छात्रा ने कहा कि प्रोफेसर द्वारा उनको मैसेज किया जाता था और कॉलेज खत्म होने के बाद कैसे हाउस में बुलाया जाता था इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों को ज्यादा टारगेट किया जा रहा था। इस मामले को लेकर कई बार शिकायत भी की गई थी तो यही कहना था कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे मैच पर है और वह खुद ही सही और गलत का डिसीजन ले सकते हैं। कॉलेज में नई शिक्षा नीति को लेकर भी कई तरह की बातें सामने आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News