बारिश में भी कम नहीं हुआ आजादी का जश्न, प्रभारी मंत्री देवड़ा ने किया ध्वजारोहण

8/15/2022 2:04:25 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सोमवार को मुख्य समारोह दशहरा मैदान पर आयोजित हुआ। बारिश के बाद भी आजादी का जश्न कम नहीं हुआ। बड़ी संख्या में देश भक्ति के नारों के बीच समारोह में प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण जिले के प्रभारी एवं वाणिज्य कर, वित्त, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा ने किया। इसके बाद उन्होंने परेड की सलामी ली। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए।

PunjabKesari

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर 15 अगस्त को दशहरा मैदान पर आयोजित मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि जगदीश देवड़ा का आगमन प्रात: 8:58 पर हुआ । प्रात: 9 से 9:05 तक ध्वजारोहण, परेड सलामी एवं बैंड द्वारा राष्ट्रीय धुन व मध्यप्रदेश गान के बाद 9:05 से 9:10 तक मुख्य अतिथि देवड़ा परेड का निरीक्षण किया। प्रात: 9:10 से 9:30 तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन करने के बाद 9:30 से 9:45 तक महामहिम राष्ट्रपति की जय के नारे, हर्ष फायर व मार्च पास्ट के बाद प्रात: 9.45 से 10 तक चार स्कूलों निर्मला कान्वेंट , सेंट पाल, विजयराजे स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी आयोजित हुए।

PunjabKesari

महाकाल मंदिर सहित सरकारी कार्यालय रोशनी से नहाए

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में आजादी का जोरदार जश्र दिखाई दिया। मंदिर के मुख्य शिखर पर तिरंगे की रोशनी की गई थी। आजादी के अमृत महोत्सव का उत्सव मनाने के लिए मंदिर के शिखर पर तीन रंगों वाली लाइटिंग लगाकर विद्युत साज-सज्जा की गई है। देर शाम दर्शनार्थी जब बाबा महाकाल के दर्शन को पहुंचे तो मंदिर की शिखर पर लगी रंग बिरंगी लाइट से तिरंगे के अनोखी छटा का आनंद लिया। वहीं शहर के प्रसिद्ध देवालयों पर भी रोशनी कर आजादी का उत्सव मनाया। प्रमुख शासकीय कार्यालयों के साथ ही स्कूलों की इमारतों पर रंग बिरंगी रोशनी जगमगा रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News