आरक्षक की दरियादिली, बेहाली देख 30 मजदूरों को बांटे 500-500

5/5/2020 4:59:34 PM

रतलाम(समीर खान): कोरोना संकट में जहां कई जगह तो अपने भी अपनों से मुंह फेर रहे हैं ऐसे में रतलाम पुलिस लाईन में पदस्थ एक आरक्षक ने मानवता की मिसाल पेश की। दरअसल वे राजस्थान बार्डर में फंसे हुए मजदूरों को लेने के लिए पहुंचे तो मजदूरों की हालत देखी तो इतना द्रवित हो गया कि दोस्त से पैसे लेकर हर मजदूर को 500-500 बांट दिए ताकि मजदूर घर पहुंचकर एक दो दिन के खाने का इंतजाम कर सकें।

PunjabKesari

आरक्षक घनश्याम दंड़िग राजस्थान के नयागांव बॉर्डर से रतलाम जिले के मजदूरों को लाने के लिए शासन के निर्देश पर गए थे। आरक्षक वहां से 30 मजदूरों को लेकर लौटे। जहां रास्ते में मजदूरों ने उन्हें बताया कि लॉकडाउन में फंसने के कारण उनके पास रुपए पूरी तरह से खत्म हो चुके हैं। कई दिनों से खाने-पीने के लिए भी भटकते रहे, लेकिन अब शासन उन्हें घर तक पहुंचा रहा है। परंतु घर तक जाने और वहां खाने का इंतजाम करने के लिए भी उनके पास कोई बंदोबस्त नहीं है। मजदूरों के साथ छोटे बच्चे भी थे।

PunjabKesari

यह सब सुनकर आरक्षक दंड़िग ने उनकी मदद का मन बना लिया और दलौदा में अपने दोस्त को पेटीएम से रुपए डालकर कैश लाने के लिए कहा। इसके बाद माननखेड़ा टोलनाके पर जब मजदूरों को उनके घर रवाना होने के पहले आरक्षक ने सभी 30 मजदूरों को 500-500 रुपए भेंट किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News