खाने के बदले हॉस्टल में बन रहा था जहर, छात्राएं बीमार हुई तो मामला दबाने में लगा कॉलेज प्रशासन

2/2/2019 12:19:41 PM

खंडवा: जिले के नर्सिंग कॉलेज में दूषित खाना खाने से 8 छात्राएं बीमार हो गई। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्रचार्या ने पहले तो एग्जाम और ठण्ड को छात्राओं की बीमारी का कारण बताया लेकिन जब प्रशासन के अधिकारी जांच करने पहुंचे तो डिहाईडरेशन की बात मानी।

PunjabKesari

प्राचार्या क्षिप्रा दास गुप्ता ने बताया कि नर्सिंग मेस में खाना ठेकेदार द्वारा बनाया जाता है। रात में छात्राओं ने सोया बड़ी खाई थी। जिसके बाद 8 छात्राओं की तबियत ख़राब हो गई। जिन्हें अचानक उल्टियां होने लगी। नर्सिंग हॉस्टल में 150 छात्राएं रहती हैं।

PunjabKesari

वहीं मेस संचालक राजू जोशी का कहना है कि जो खाना बनाया जाता हैं उसे पहले हॉस्टल वार्डन और अन्य स्टाफ को टेस्ट कराया जाता है। उसके बाद ही छात्राओं को खाने के लिए दिया जाता। खाना बनाने के लिए भी अच्छी सामग्री का ही उपयोग किया जाता है। उनका मानना है कि अगर खाने में दिक्कत होती तो सभी छात्राओ की तबियत बिगड़ जाती।

PunjabKesari

घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। एसडीएम ने छात्राओं से चर्चा कर उनका हाल जाना। वहीं तहसीलदार ने बीमार हुई छात्राओं के बयान भी दर्ज किए। एसडीएम संजीयव पांडे ने कहा कि मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News