अतिथि को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े: शिवराज, अतिथियों के सत्कार में पूरी ताकत लगा रहे मुख्यमंत्री चौहान

12/28/2022 4:18:47 PM

भोपाल/इंदौर(विवान तिवारी) : मध्यप्रदेश में इन दिनों हर तरफ सिर्फ दो बड़े कार्यक्रमों की चर्चा है पहली प्रवासी भारतीय सम्मेलन और दूसरी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट। वही बीते मंगलवार इस महा आयोजन की तैयारियों को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन इंदौर में एक खास समीक्षा बैठक में शामिल हुए। यह बैठक आर्थिक राजधानी के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में हुई।

इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए यह कहा कि भारतीय संस्कृति में अतिथियों को देव तुल्य माना गया है। इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए अतिथियों का स्वागत सत्कार किया जाए, उनके स्वागत-सत्कार में किसी भी तरह की कमी नहीं रखी जाए। किसी भी अतिथि को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर समिट का आयोजन अविस्मरणीय और यादगार बने।

PunjabKesari

• सीएम शिवराज अतिथियों के सत्कार में हमेशा दिखते है अतिगंभीर

बीते कुछ दिनों पहले ही राजधानी में हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 मध्यप्रदेश के प्रतीक चिन्ह के अनावरण कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने यह कहा था कि खेलों इंडिया यूथ गेम्स 2022 के लिए मध्यप्रदेश में अपना विश्वास दिखाने के लिए में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार प्रकट करता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि आयोजन में कोई कसर नहीं रखेंगे। मध्यप्रदेश में मार्च माह से शूटिंग वर्ल्ड कप का आयोजन होगा, जिसमें दुनियाभर के शूटर्स अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने आयेंगे। हमारा मध्यप्रदेश बदल रहा है और लगातार आगे बढ़ रहा है। देशभर से आने वाले हजारों खिलाड़ियों को हम जान से भी ज्यादा संभालकर रखेंगे। उन्हें कोई कष्ट नहीं होंगे देंगे।

PunjabKesari

• सभी अतिथि करेंगे पौधरोपण

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने ये कहा कि जिस तरह से इंदौर स्वच्छता में नंबर वन है उसी तरह से इस आयोजन में भी इंदौर नंबर वन बने आयोजन की स्मृतियों को चीर स्थाई बनाए रखने के लिए यानी हमेशा याद किए जाने के लिए इंदौर में ग्लोबल गार्डन विकसित किया जाए। इस गार्डन में आने वाली सभी अतिथियों से वृक्षारोपण कराया जाए और ऐसे पेड़ों का रोपण हो जो वर्षो तक तक जीवित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News