एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने वाला निकला नाबालिग, पुलिस ने छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया

Tuesday, Oct 15, 2024-12:24 PM (IST)

राजनांदगांव (देवेंद्र गोयल) : एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने वाले मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में आरोपी एक नाबालिग है और छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के रहने वाले वाले कारोबारी का बेटा है। मुंबई पुलिस की विशेष 5 सदस्यीय टीम राजनांदगांव पहुंची है। टीम इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में राजनांदगांव पहुंची है। जहां 17 साल के नाबालिग समेत 4 नाबालिग संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है।

आपको बता दें कि सबसे पहले राजनांदगांव कोतवाली पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया और उन्हें पुराने रेस्ट हाउस में नजरबंद किया। जहां पर रायपुर की टीम ने लगातार पूछताछ की। रात को लगभग 3.30 बजे मुंबई व दिल्ली की टीम राजनांदगांव पहुंची और आरोपियों को अपने हिरासत में लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुई। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि नाबालिग आरोपी का पूर्व में भी आपराधिक रिकार्ड दर्ज है लेकिन नाबालिग होने की वजह से वह कानून की आंखों में धूल झोंकने में कामयाब हो जाता है। जानकारी के अनुसार नाबालिग मोबाइल व कम्प्यूटर के माध्यम से एडिटिंग करने में मास्टरमाइंड है इसलिए वह भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट करते रहता है। आपको बता दें कि जिस रेस्ट हाउस में आरोपियों को नजरबंद किया गया था वहाँ किसी को भी आने जाने नहीं दिया गया यहाँ तक कि मीडिया से भी दूरी बनाकर रखी गई।

बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट के जरिए AI 119 मुंबई से न्यूयार्क जाने वाली एयर इंडिया के विमान में बम होने की बात कही गई थी। जिस वजह से दिल्ली एयरपोर्ट में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। इसके बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर ने विशेष जांच टीम बनाई थी। पूरी टीम की कमांड 2015 बैच के IPS मुंबई पुलिस के DCP मुंबई एयरपोर्ट मनीष कलवानिया कर रहे हैं। जांच में पाया गया कि ट्वीटर छत्तीसगढ़ के नाबालिग के एक्स अकाउंट से किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News