इस दीवाली नहीं फोड़े जाएंगे, NGT के आदेश पर कलेक्टर ने लिया फैसला

11/11/2020 6:43:46 PM

सिंगरौली (अनिल सिंह): प्रदूषण की मार झेल रहे सिंगरौली वासियों को दीपावली में बुरी खबर है। यहां अब पटाखों की आवाज नहीं सुनाई देगी। इस बार प्रदूषण को लेकर सिंगरौली जिले में भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। यहां के जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने निगम क्षेत्र में पटाखे ना बेचने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिससे अब पटाखे व्यापारियों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

PunjabKesari , Madhya Pradesh, Singrauli, Diwali, Deepawali, Firecrackers, Ban on firecrackers, NGT

जारी आदेश में NGT के नियमों का हवाला देते हुए 20 दिनों के लिए पटाखों की बिक्री एवं उपयोग करने पर साफ तौर पर मना कर दिया गया है। कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति उल्लंघन करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही बीते दिन जो पटाखे बेचने के लिए लाइसेंस जारी कर दिए गए थे। उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया। जिला कलेक्टर ने बताया कि सिंगरौली की हवा काफी खराब है। जिसको लेकर हम काफी चिंतित हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Singrauli, Diwali, Deepawali, Firecrackers, Ban on firecrackers, NGT

तो वहीं एनजीटी ने भी प्रदूषण वाले क्षेत्रों में पटाखे जलाने के लिए साफ तौर पर मना कर दिया है। जैसे ही इसकी खबर पटाखा व्यापारियों को लगी। पटाखे व्यापारी परेशान हो गए और जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपनी गुहार क्षेत्र की सांसद रीति पाठक एवं कलेक्टर राजीव रंजन से लगाई है, उन्होंने कहा कि हमने इस बार कई लाखों रुपए के पटाखे खरीदे थे। अब उन पटाखों का क्या होगा। हम बर्बाद हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News