एक बार फिर शिवराज सिंह पर भारी पड़ा ये IAS, सीएम की घोषणा के पहले ही निकाल दिया आदेश

12/26/2020 8:36:22 PM

भोपाल (इज़हार हसन खान): अपने चौथे कार्यकाल में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरे दम खम से अपनी प्रशासनिक क्षमताओं को प्रदर्शित करने में जुटे हुए हैं, लेकिन सीएम की ये तमाम कवायदें पिछली बार की तरह इस बार भी सिर्फ रस्म अदायगी ही नजर आ रही है, आलम कुछ यह हो गया है कि अफसरों के बीच में अभी भी शिवराज सिंह चौहान को लेकर वो माहौल नहीं देखा जा रहा, जो अपने 15 महीने के कार्यकाल में कमलनाथ ने जाहिर कर दिया था। इसी से जुड़े एक मामले को सामने रखा है सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Shivraj Singh, IAS, CM announcement, BJP

दरअसल 25 दिसंबर को होशंगाबाद में सीएम शिवराज सुशासन दिवस के मौके पर प्रदेश में सीएम सिटीजन केयर योजना की घोषणा की थी। लेकिन IAS शर्मा ने इस योजना को लागू करने के लिए दो दिन पहले ही प्रशासकीय आदेश जारी कर सार्वजनिक कर दिया था। प्रोटोकोल के मुताबिक, सीएम की घोषणा के पूर्व कोई भी प्रशासकीय आदेश जारी नहीं किया जा सकता है। लेकिन जीएडी सचिव डॉ शर्मा ने मुख्यमंत्री की इस घोषणा से संबंधित आदेश 23 दिसंबर को ही जारी कर दिया, जबकि घोषणा 25 दिसंबर को की गई, जो अपने आप में एक बड़ी गलती है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Shivraj Singh, IAS, CM announcement, BJP

पहले भी बन चुके हैं शिवराज की टेंशन...
बता दें, कि लोकसभा चुनाव-2019 में प्रचार के दौरान श्रीनिवास शर्मा शिवराज सिंह चौहान के लिए परेशानी का सबब बन चुके हैं। दरअसल उस वक्त बतौर पूर्व सीएम शिवराज सिंह प्रचार करने के लिए छिंदवाड़ा जा रहे थे, तब शर्मा छिंदवाड़ा में कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे और उन्होंने जिले में शिवराज सिंह का हेलिकाप्टर लैंड होने नहीं दिया था। इसके बाद शिवराज ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी। उस समय श्रीनिवास शर्मा पर कमलनाथ के इशारे पर काम करने के आरोप भी लगे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News