झाबुआ में धर्मान्तरण के खिलाफ प्रदर्शन, धर्म बदलने वालों को नहीं मिले सरकारी योजना का लाभ

5/1/2022 12:33:46 PM

झाबुआ (जयहिंद): आदिवासी बहुल झाबुआ अलीराजपुर जिले में लगातार हो रहे धर्मांतरण के खिलाफ (action against conversion) शनिवार को झाबुआ में बड़ा प्रदर्शन हुआ। जनजाति सुरक्षा मंच (tribe security manch) के बैनर तले समाज के हजारों लोग जुटे प्रदर्शनकारियों के मुख्य मांग यह थी कि धर्मांतरण (conversion) करने वालों को जनजाति समाज (tribe society) से अलग करते हुए उनको मिलने वाले सारी लाभों से वंचित किया जाए, जो अनुसूचित जनजाति वर्गों को मिलते हैं।

PunjabKesari

ईसाई बनकर भी ले रहे हैं योजना का लाभ  

बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर (bjp mp) ने कहा कि एक और वह तो ईसाई बन चुके हैं और दूसरी तरफ जनजाति वर्ग के मिलने वाले सभी फायदे लेकर वास्तव में जरूरतमंद को उनके लाभ से वंचित कर रहे हैं। मैदानी स्थिति के हिसाब से पूरा गांव धर्मांतरण (conversion) कर चुका है लेकिन शासकीय रिकॉर्ड में इसकी सूचना दर्ज नहीं है। शनिवार को हुए स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय खेल मैदान पर पहले सभा हुई उसके बाद तख्तियां हाथ में लिये हुए मुख्य मार्गो से रैली निकाली गई।

धर्मांतरण के खिलाफ आदिवासियों की एकता रैली 

इस रैली में जनजाति समाज के हजारों युवा, बुजुर्ग और महिलाओं ने एक साथ मिलकर झाबुआ के उत्कृष्ट मैदान पर बहुत बड़ी सभा का आयोजन किया। सभा में जनजाति समाज के युवाओं से अपील की गई कि हम सभी धर्मांतरण के खिलाफ एकजुट रहे और धर्मांतरण कर जो लोग हमारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं, उनको हमारी योजनाओं का लाभ ना मिले, इसकी सरकार से मांग की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News