एक पद के दो दावेदार, छतरपुर में ''SDM कौन'' पहेली से जनता परेशान

11/27/2019 3:14:45 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): एसडीएम छतरपुर की कुर्सी को लेकर बीते पांच महीनों से विवाद चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। इस विवाद ने बीते शुक्रवार को फिर एक नया मोड़ लिया था। जहां हाई कोर्ट के आदेश पर अनिल सपकले ने SDM का प्रभार तो संभाल लिया लेकिन के.के. पाठक का कहना है कि, 'SDM मैं ही हूं।'

PunjabKesari
सपकाले और पाठक दोनों ही SDM पद के दावेदारी 
बता दें कि छतरपुर में डिप्टी कलेक्टर अनिल सपकाले हाईकोर्ट का ताजा आदेश लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और कलेक्टर को प्रतिवेदन भेजते हुए एसडीएम का प्रभार ले लिया था। मौजूदा एसडीएम केके पाठक के मुख्यालय से बाहर होने के चलते सपकाले न केवल उनकी कुर्सी पर बैठे बल्कि तहसीलदारों को आदेश भी दिए और कहा कि अब वहीं एसडीएम हैं और उनके ही आदेश को माना जाए। वहीं कलेक्टर मोहित बुंदस का कहना है कि के के पाठक ही छतरपुर के एसडीएम हैं, उनके प्रभार में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि यह विवाद 25 जुलाई को उस समय उठा जब एसडीएम रहे अनिल सपकाले का छतरपुर से सागर तबादला कर दिया गया। उन्हें कलेक्टर ने एकतरफा रिलीव कर दिया था। इस आदेश को सपकाले ने हाईकोर्ट में चुनौती दी। जहां से उन्हें स्थगन मिल गया। इस पर उन्होंने हाईकोर्ट के आदेश की प्रति उच्च अधिकारियों को भेजते हुए एसडीएम का प्रभार लेने की सूचना भेज दी।

PunjabKesari

बाद में कलेक्टर बुंदस ने उन्हें मुख्यालय में डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदस्थ करने का आदेश जारी किया और पाठक को एसडीएम का प्रभार दे दिया। इस पर सपकाले द्वारा हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की गई है। जिसपर अंतरिम आदेश देते हुए कोर्ट में समान पद पर कार्य करते रहने के लिए निर्देशित किया।

PunjabKesari

वहीं अनिल सपकाले और केके पाठक के बैठने से लोग समझ ही नहीं पा रहे कि असली SDM कौन है। जिसके चलते रोजाना और दिनभर एसडीएम और तहसील कार्यालय में असमंजस का माहौल बना रहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News