जंगल में मोर का शिकार कर रहे दो शिकारी वन अमले ने पकड़े, 6 चकमा देकर हुए फरार...

4/24/2024 12:31:13 PM

सीहोर। (अमित शर्मा): मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में आने वाले बुदनी में मोर का शिकार करते हुए दो युवकों को वन अमले ने पकड़ लिया है। आपको बता दें कि दोनों युवकों को भेरूंदा अंतर्गत वन परिक्षेत्र लाड़कुई वन क्षेत्र में मोर का शिकार करते हुए पकड़ा है। वहीं जानकारी देते हुए परिक्षेत्र अधिकारी प्रकाश उईके ने बताया कि वन मंडलाधिकारी मंगल सिंह डाबर द्वारा बताया गया था कि वन क्षेत्र श्यामपुर सबरेंज की बीट निमोटा के राजस्व क्षेत्र में मोर के शिकार की जानकारी मिली है। 

PunjabKesari
 वन मंडलाधिकारी मंगल सिंह डाबर के निर्देश पर वन अमले को सूचना दी गई, जिस पर परिक्षेत्र अधिकारी के साथ वन कर्मी द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा तो कुछ लोग मोर का शिकार कर रहे थे। इस दौरान वन अमले द्वारा घेराबंदी कर शिकारियों को पकड़ने का प्रयास किया गया। जिसमें दो आरोपियों को हिरासत मे लिया गया, तो वहीं अन्य 6 लोग भागने में सफल हो गए।


 मृत मादा मोर के शव को वन परिक्षेत्र लाड़कुई लाया गया, जहां डाॅक्टर हिमांशुृ सुले द्वारा मोर का परीक्षण किया गया। इस दौरान डाॅक्टर सुले ने बताया कि मादा मोर का शिकार किया गया है। जिसमें दूर से किसी चीज से हमला करने के निशान दिखाई दे रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News