विदिशा में पकड़े गए दो संदिग्ध विदेशी, पास में मिले ईरानी पासपोर्ट और ईरानी-अमेरिकन करेंसी

8/2/2022 7:33:29 PM

विदिशा(अभिनव चतुर्वेदी): मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में दो संदिग्ध विदेशी नागरिकों के मिलने से दहशत का माहौल है। दोनों को सोमवार रात को सिरोंज इलाके की एक ज्वेलरी शॉप पर पकड़ा है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए संदिग्धों में एक महिला और एक पुरुष है। दोनों न हिंदी जानते हैं और न ही अंग्रेजी। उनके पास से ईरानी, अमेरिकन और भारतीय करेंसी भी मिली है। ट्रांसलेटर की मदद से उनके बारे में जानकारी निकाली जा रही है। अब तक की जांच और पूछताछ में उनके पास जो दस्तावेज और पासपोर्ट मिले हैं, वे ईरान के हैं। उनकी भाषा अरबी या रशियन जैसी लग रही है। वे तेहरान से दिल्ली होते हुए विदिशा पहुंचे हैं। खास बात यह कि जिस टैक्सी से आए थे, उसके ड्राइवर का मोबाइल बंद आ रहा है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, दोनों नागरिक एक ज्वैलरी शॉप से पकड़े गए हैं। उन्होंने ज्वैलर को अपने दो दो अन्य साथियों के साथ होने की बात कही। ज्वैलर ने बताया कि सामान खरीदने को लेकर विवाद की स्थिति बनी और साथ मौजूद दो अन्य लोग दुकानदार के रूपये लेकर वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद महिला और एक पुरूष को लोगों ने पकड़ लिया जिन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। बाद में पूछताछ के दौरान इन लोगों के विदेशी होने की बात सामने आई।

PunjabKesari

इस पूरे मामले में विदिशा के एएसपी समीर यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए दोनों विदेशी नागरिकों के पास ईरान का पासपोर्ट है और उन्हें फारसी के अलावा कोई और भाषा नहीं आती। ट्रांसलेटर की मदद से उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होने बताया कि दोनों को विदिशा लाकर टीम बनाकर जांच कराई जा रही है। अन्य एजेंसियों से भी मदद लेने की बात एएसपी समीर ने कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News