सुषमा को याद कर उमा भारती हुई भावुक, बोली-नर्मदा जा रही हूं, 3 दिन मनाऊंगी शोक

8/8/2019 5:36:57 PM

भोपाल( इजहार हसन खान): पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के निधन के बाद शोक में डूबी भाजपा नेत्री व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती आज भोपाल में पत्रकारों के रूबरू हुई। उन्होंने कहा कि मैं अपनी बहन सुषमा स्वराज के निधन पर तीन दिन तक शोक मनाऊंगी। उन्होंने आगे कहा कि सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर में अस्वस्थ हुई यही वजह उनके अंतिम संस्कार में नही जा पाई। वो एक आदर्श गृहणी, सफल राजनेता थी। उन्होने इस धारणा को गलत साबित कर दिया कि एक अच्छी गृहणी अच्छी राजनेता नहीं हो सकती। उमा भारती बोलते बोलते हुई भावुक हो गई।

PunjabKesari

इस दौरान उन्होंने उमाभारती ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि भी दी। उमा भारती ने  सुषमा स्वराज को राष्ट्र भक्त बताया। भारती ने कहा कि वो एक अच्छी नेता, एक आदर्श ग्रहणी, सफल राजनेता थी। मेरे अपने संबंध 1985 से थे पर उन्होंने मुझे जब में पार्टी से बाहर थी तब मुझे समझाया। उमा ने कहा कि वो मेरे से 9 साल बड़ी थी पर मेरी माँ जैसी थी। केन वेतवा प्रोजेक्ट पर उनकी विशेष रुचि थी। मैने उनसे संयम धैर्य सीखा। भारतीय राजनीति का ममत्व भरा दिल जो विदेशो ने उनके विदेश मंत्री के दौरान देखा। उमा भारती ने कहा भगवान ने उन्हें बना कर सांचा तोड़ दिया होगा, उनके जैसा कोई और नहीं।

PunjabKesari

इसके पहले मंगलवार को जब उन्हें इस बात की खबर मिली थी तो उन्होंने एक ट्वीट के जरिए लिखा कि, "मैं सुषमा स्वराज के निधन से स्तब्ध हूं, मैंने अपनी बड़ी बहन को खो दिया, उनका स्थान कोई नहीं ले पाएगा।" उन्होंने लिखा कि सुषमा स्वराज के निधन की खबर कल रात 11.30 बजे लग गई थी। तभी मैंने उन्हें ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की, किंतु उसके तुरंत बाद से मैं बहुत सदमें में हूं तथा मैं इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रही हूं कि उनका निधन हो गया है। उनका ऐसे अचानक जाने का दुख मेरे साथ हर देशवासी को है। उन्होंने लिखा कि मैं भोपाल में हूं, सबेरे से ही मीडिया जगत मुझसे संपर्क करने के प्रयास में है। मैं अभी इस सदमे से संभलने में लगी हूं, कुछ बोल नहीं पाऊंगी।इसके बाद आज उन्होंने मीडिया से चर्चा कर अपना दुख साझा किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News