पूर्व सीएम उमा भारती महाकाल में भस्मारती में हुई शामिल, पुजारी ने ड्रेस कोड पर उठाए सवाल

7/30/2019 4:22:20 PM

उज्जैन: उज्जैन जिले के महाकाल मंदिर में मंगलवार को बीजेपी नेत्री उमा भारती दर्शन करने पहुंची। उमा महाकाल की बड़ी भक्त हैं और हर साल सावन में एक बार महाकाल के दर्शन के लिए जरूर आती हैं। वहीं इस बार महाकाल मंदिर के पुजारी ने उमा भारती के पहनी हुई ड्रेस पर सवाल खड़े कर दिए। उमा भारती ने अपनी गलती मानते हुए अगली वार गलती में सुधार करने की बात कही।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, उमा भारती साध्वियों की ड्रेस अचला धोती पहनकर गर्भगृह में प्रवेश कर दर्शन कर रही थीं, लेकिन नियम के मुताबिक गर्भगृह में प्रवेश के दौरान महिलाएं साड़ी में और पुरुष धोती और सोला पहनकर ही प्रवेश कर सकते है, जिस पर  मंदिर के पुजारियों और और अभा पुजारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आपत्ति जाहिर कर दी। उमा भारती ने भी अपनी गलती मानते हुए कहा कि अगर पुजारी जी कह रहे हैं, तो वे सही ही कह रहे होंगे। उमा ने कहा कि 'अगली बार आऊंगी तो ध्यान रखूंगी।' 
PunjabKesari

महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग अलग है ड्रेस कोड
12 ज्योतिर्लिंगों में से एक मात्र महाकाल मंदिर ही ऐसा है जहां सुबह भस्म आरती की जाती है। इसके लिए महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग ड्रेस कोड है। साथ ही जब मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश बंद होता है तब भी अगर अंदर जाकर दर्शन करना हो तो महिलाएं गर्भ गृह में सिर्फ साड़ी में ही प्रवेश कर सकती हैं। वहीं पुरुष सोला और धोती में प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि कुछ साध्वी अचला धोती और सन्यासी ड्रेस के ऊपर जैकेट पहन कर ही प्रवेश कर जाती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News