शर्मनाक: नवरात्रि का चंदा नहीं दे पाया गरीब परिवार, तो दबंगों ने गांव से बाहर निकाला

11/18/2020 5:35:53 PM

बालाघाट (हरीश लिल्हारे): दुर्गा उत्सव के लिए चंदा नहीं दिए जाने पर एक ही गांव के 14 आदिवासी परिवारों को बहिष्कृत करने का मामला सामने आया है। मामला मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले का है जहां लामटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मोते गांव के आदिवासियों ने पुलिस में शिकायत की है कि नवरात्र को लेकर गांव की दुर्गा उत्सव समिति के दंबग लोगों के द्वारा उनके मन मुताबिक चंदा मांगा गया। लेकिन जब गरीब पीड़ित परिवार चंदा नहीं दे पाए तो दबंगो द्वारा उन्हें गांव से निकाल दिया गया।   

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Balaghat, Chanda, Navratri donations, Maa Durga, tribal society, crime

पीड़ित परिवारों का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते उनके काम ठीक ढंग से नही चल पा रहा है। वे सभी मजदूरी का कार्य करके अपने परिवार का जीवन यापन बड़ी मुश्किलों से कर पा रहे हैं। ऐसे में गांव की एक समिति के दंबग लोगों के द्वारा आदिवासी परिवारों के साथ अन्याय किया जा रहा है   उन्हें चंदे के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसकी शिकायत उनके द्वारा पहले लामता थाने में भी की गई थी। पुलिस के द्वारा समझाने का भी प्रयास किया गया था। इसके बाद भी गांव के दंबग लोग मानने को तैयार नहीं हुए और 14 परिवारों को बहिष्कृत कर दिया गया।   जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।    

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Balaghat, Chanda, Navratri donations, Maa Durga, tribal society, crime

वहीं इस मामले में  ASP का कहना है, कि मामले के संबंध में थाना प्रभारी से चर्चा की गई है। मामले की जांच कराई जायेगी। हालांकि अब देखना ये होगा कि क्या इन ग्रामीणों की समस्याएं खत्म होती हैं या नहीं?  


Vikas Tiwari

Related News