केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पहुंचे आईआईटी इंदौर, इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन

5/4/2022 12:37:25 PM

इंदौर(गौरव कंछल): केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को इंदौर पहुंचे। यहां उन्होंने आईआईटी परिसर में मौजूद केंद्रीय विद्यालय सहित अन्य जगह का दौरा किया। वही आईआईटी परिसर में बनाए गए इंदौर स्पोर्ट्स कंपलेक्स का उद्घाटन किया। आईआईटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का स्वागत निर्देशक प्रोफेसर सुहास जोशी ने किया।

PunjabKesari

2 दिन के लिए इंदौर पहुंचे मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने दौरे की शुरुआत केन्द्रीय विद्यालय आईआईटी इंदौर के छात्रों से मुलाकात के साथ की।  उन्होंने कहा मैं ऊर्जा से भरे इन छोटे बच्चों के साथ अपने दिन की शुरुआत करने के लिए खुश हूं और केन्द्रीय विद्यालय आईआईटी इंदौर के मेरे युवा दोस्तों द्वारा आज सुबह की खुशी की खुराक से अभिभूत हूं ।

PunjabKesari

मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संस्थान की प्रगति की सराहना की और राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 में समर्थित बहु-विषयक शैक्षिक दृष्टिकोण को जारी रखने का आग्रह किया। उन्होंने एनईपी के कार्यान्वयन पर एक विस्तृत योजना बनाने की भी सलाह दी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद प्रधान ने संस्थान के अध्यक्ष बीओजी निदेशक डीन और रजिस्ट्रार के साथ संस्थान की उपलब्धियों दृष्टि दस्तावेज योजनाओं और बाधाओं पर विस्तृत चर्चा की।  उन्हें संस्थान द्वारा निर्धारित लक्ष्यों के बारे में बताया गया जिसमें शीर्ष एनआईआरएफ रैंकिंग को पहले दस में लाना है ।

PunjabKesari

मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान  ने आईआईटी इंदौर के इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया यह 4,257 वर्ग मीटर के क्षेत्र में निर्मित है इसमें 6 बैडमिंटन कोर्ट 2 बास्केटबॉल कोर्ट 580 की क्षमता वाली इंडोर गैलरी जिम  3 स्क्वैश कोर्ट और 288 क्षमता की व्यूइंग गैलरी के साथ ओलंपिक आकार के स्विमिंग पूल (50 x 25 वर्ग मीटर) हैं वर्तमान सुविधा निर्माण के पहले चरण का हिस्सा है और बाद के चरणों में आउटडोर वॉलीबॉल और बास्केटबॉल कोर्ट एथलेटिक्स ट्रैक फुटबॉल और हॉकी ग्राउंड का निर्माण किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News