कोरोना से खुद को सुरक्षित रखने ग्रामीणों ने सील की गांव की सीमाएं, SP बोले-सभी करें ऐसा

5/4/2021 12:14:53 PM

नरसिंहपुर (रोहित अरोरा): मध्यप्रदेश में कोरोना से बचने के लिए लोग तरह-तरह की तरकीबें अपना रहे हैं। गांव और गांव के लोग कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहें और कोई बाहरी व्यक्ति बिना किसी सूचना के गांव में प्रवेश न करे। इसके लिए नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा तहसील के ग्राम बरहटा, बरेली, झांझनखेड़ा के ग्रामीण निगरानी कर रहे हैं। ग्रामीणों ने स्वप्रेरणा और पुलिस प्रशासन की पहल पर गांव की सीमाएं सील कर दी हैं। साथ ही लोगों को भी  जागरूक किया जा रहा है कि वह बेवजह घरों से बाहर न निकलें। इस निगरानी के दौरान ग्रामीणों को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस का अमला भी  गांवो का दौरा कर रहा है।

जिले भर में कोरोन कर्फ्यू का पालन कराने के लिए प्रशासनिक अमला मैदान में है। लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ ही नगरों के अलावा गांव-कस्बों की भी  निगरानी की जा रही है। पुलिस प्रशासन की पहल पर गाडरवारा तहसील के ग्राम बरहटा, बरेली, झांझनखेड़ा के ग्रामीणों ने अपने गांवो में संक्रमण की रोकथाम के लिए मेरा गांव-मेरा घर, मेरी सुरक्षा-मेरी जिम्मेदारी की कहावत को चरितार्थ करते हुए अपने गांवों की सीमाएं सील कर निगरानी शुरू कर दी गई है। ग्राम में अनावश्यक बाहर से आने वालो पर रोक लगाई गई है। जिससे संक्रमण की चैन को रोका जा सके एवं ग्राम में कोई संक्रमित न हो। ग्रामीणों की संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूकता को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी सहयोग कर रहा है। इन ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष पुलिस पेट्रोलिंग मोबाइल को चलाया जा रहा है। जिसके जरिए ग्रामीणों को जागरूक करने के साथ ही उन्हें कार्य दौरान कोई समस्या न हो इसकी निगरानी की जा रही है। ग्राम के लोगों को सहयोग करने के लिए ग्राम कोटवार से मुनादी कराई जा रही है।

वहीं पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने जिले के सभी ग्रामीणों से आह्वान किया है कि बढ़ते संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के उद्देश्य को सफल बनाने जिस तरह ग्राम बरहेटा, बरेली, झांझनखेड़ा के ग्रामीणों द्वारा स्वप्रेरणा से ग्राम की सीमाओं को सील कर कार्य किया जा रहा है। उसी तरह अन्य ग्रामीण भी अपने-अपने गांवों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए पहल करें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। साथ ही शासन-प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन करें।


Content Writer

Vikas Tiwari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static