विदिशा: मुरारी बापू की रामकथा आज से शुरु, 8 बीघा जमीन पर बसाया नया अजीबोगरीब नगर, अहमदाबाद के 300 विशेष हलवाई बनाएंगे भोजन

3/11/2023 1:15:59 PM

विदिशा (अमित रैकवार): मध्यप्रदेश के आनंदपुर गांव के पास एक अनोखा  नया नगर बसाया जा रहा है, जी हां दरअसल आनंदपुर के सदगुरु नगर में इन दिनों विख्यात संत मोरारी बापू के आने और उनकी रामकथा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस कथा के लिए एक पूरे का पूरा सुंदर सा नगर सा बसाया जा रहा है, इस कथा के लिए करीब दस बीघा जमीन में टेंट लगाया जा रहा है। इस आस्थाई नगर को बसाने के लिए बाकायदा गुजरात के अमरेली शहर से सैकड़ों ट्रकों से टेंट का सामान मंगाया गया है। साथ ही अहमदाबाद के हलवाई इस रामकथा में भोजन की व्यापक व्यवस्था संभालेंगे। विशेष अतिथियों और विदेशों से आने वाले बापू के अनुयायियों को रुकने के खासे इंतजामात किए जा रहे है जिसके लिए विशेष भवन बनाने के साथ साथ व्यापक तैयारियां की जा रही हैं।

PunjabKesari

अरुणाचल के तंबुओं से बनाई जा रही है आस्थाई कुटि, बना आकर्षक का केंद्र

रामकथा के लिए अरुणाचल प्रदेश से अस्थाई तंबू मंगाए गए हैं। विशाल पंडाल के साथ ही संत की कुटिया तैयार की जा रही है। साथ ही ख़ास महमानों के रुकने के लिए टेंट की कुटिया बनाई जा रही हैं जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।

PunjabKesari

हेलीपेड भी बनकर तैयार, उड़नखटोला से आएंगे वीवीआईपी मेहमान

यहां 11 मार्च से आयोजित विख्यात संत मोरारी बापू यहां रामकथा सुनाएंगे, इसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। आंनदपुर के सदगुरु नगर मंदिर पर इस कथा के आयोजन के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है। इसके लिए विशाल टेंट, विशिष्ट अतिथियों के लिए लग्जरी निवास, संत की कुटिया के साथ हेलीपैड बनकर तैयार है, इस हेलीपैड पर कई वीवीआईपी भक्तों का मूवमेंट रहेगा। 11 मार्च से हनुमान मंदिर पर रामकथा प्रारंभ होगी। इस अवसर पर मोरारी बापू के देश विदेश में अनुयायी हैं। उनके आने रहने और खाने की भोजन व्यवस्था वहीं रहेगी।

PunjabKesari

प्रथम से अंतिम दिवस तक 15 हजार से अधिक लोगों को भोजन निःशुल्क

11 मार्च से आयोजित रामकथा के प्रारम्भ से अंतिम दिवस यानी 19 मार्च तक करीब 15 हजार से अधिक लोगों की प्रतिदिन भोजन व्यवस्था रहेगी साथ ही संस्था में रहने वाले करीब 3 हजार लोगों का भोजन निर्माण होगा। इस रामकथा के लिए अलग-अलग राज्यों से व्यवस्थाएं जुटाई जा रही है। पूरे कथा परिसर में युद्ध स्तर पर तैयारियां अपने अंतिम चरण में है। देश के कई शहरों के साथ ही विदेशों में बसे बापू के अनुयायियों के भी कार्यक्रम में शामिल होने का अनुमान बताया जा रहा है। इस रामकथा को सुनने के लिए USA, UK सहित विदेशों के कई NRI मेहमानों की सूची तैयार हो चुकी है। अमेरिका लंदन से भी भक्त सहमति दे चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News