Rajasthan में औरंगजेब की तरह व्यवहार कर रही है गहलोत सरकार: विश्वास सारंग

5/4/2022 3:07:15 PM

भोपाल (विवान तिवारी): मध्य प्रदेश में कोरोना की स्थिति (situation of corona) पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (vishwas sarang) ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 34 केस सामने आये हैं। 7617 सैंपल के लिए टेस्ट किये गए थे। एक्टिव केस (active case of corona) की संख्या 216 हो गई है। मध्य प्रदेश में संक्रमण काबू में है। मप्र में लगभग 11 करोड़ 78 लाख डोज लगाए जा चुके हैं। वहीं बिजली संकट पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (vishwas sarang) ने कहा कि मप्र में कही भी बिजली (power cut) को लेकर समस्या नहीं है। हमारे पास पर्याप्त बैकअप उपलब्ध है।

कांग्रेस की नीति नहीं है साफ इसलिए कोई जुड़ना नही चाहता: मंत्री विश्वास सारंग

वहीं कांग्रेस की बैठक पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री (vishwas sarang) ने कहा कि यह हर पार्टी का अधिकार है कि वह कब, कहां और कैसी बैठक करें। यह बात सही है कि कांग्रेस गॉन केस है। कांग्रेस (congress) की नीति अच्छी नहीं है इसीलिये उससे कोई जुड़ता नहीं है। कांग्रेस के पास नेता नहीं है तो उनका नेतृत्व भी नहीं है। कांग्रेस की नीति साफ नहीं है, इसीलिये जनता भी उनके साथ नहीं है। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बैठक कर लेने से कांग्रेस की राजनीति नहीं चलेगी। वर्ग संघर्ष, गुट और गिरोह में बंटी कांग्रेस ‘मेरी कमीज दूसरे से ज्यादा सफेद’ इसी पर समय बर्बाद कर रही हैं।

मॉब लिचिंग को राजनीति से जोड़ना गलत: चिकित्सा शिक्षा मंत्री 

आदिवासियों के मॉब लिंचिंग (mob lynching in mp) के मामले पर मंत्री विश्वास सारंग (vishwas sarang) ने बताया कि किसी भी विषय को राजनीति से जोड़ना रखना आपत्तिजनक है। कांग्रेस की तो आदत ही हो गई है राजनीति करने की। मेरे हिसाब से हर जगह राजनीति ठीक नहीं है। ख़ासकर जहां से ऐसे दुर्भाग्यपूर्ण मामला सामने आया हो, वहां राजनीति ना करें। 

बिना बताए छुट्टी पर गए डॉक्टर्स के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई: विश्वास सारंग

मध्य प्रदेश से डॉक्टर के गायब होने वाले मामले पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (vishwas sarang) ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन डॉक्टरों ने नियमों का पालन नहीं किया उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। हर वर्ग नियमों का पालन करे, हम इस पर ध्यान दे रहे हैं। जो भी डॉक्टर बॉन्ड के नियमों का उल्लंघन करेंगे, उन पर कार्रवाई होगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा। 

टेस्टिंग बढ़ाना हित में नहीं: चिकित्सा शिक्षा मंत्री

कांग्रेस (congress) के जिला अध्यक्ष को प्रत्याशी बनाने वाले मामले पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है, वो किसी को भी चुनाव में खड़ा करें। कांग्रेस चाहे जिला अध्यक्ष को लड़ाए या प्रदेश अध्यक्ष को लड़ाए, उन्हें हारना ही है। वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग (increase corona testing) बढ़ाने पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अभी टेस्टिंग बढ़ाने की स्थिति नहीं बनी है। हम हर स्तर पर समीक्षा कर रहे हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर हम इस पर निर्णय लेंगे। 

औरंगजेब जैसा व्यवहार कर रही है गहलोत सरकार: विश्वास सारंग

वहीं राजस्थान के जोधपुर (jodhpur) में हिंसा पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि राजस्थान में औरंगजेब की सरकार (aurangzeb government) चल रही है। अशोक गहलोत की सरकार औरंगजेब जैसा व्यवहार कर रही है। राजस्थान में 300 साल पुराने मंदिरों को तोड़ा गया। राजस्थान ने हमेशा अपने इतिहास को संवारा है लेकिन गहलोत सरकार ने मंदिरों को तोड़ा और हिंदूओं के विरोध में अभियान (protest agianst hindu in gehlot government) चलाया है। जब भी सचिन पायलेट (sachin poilet) सीएम पद के लिये अपनी दावेदारी पेश करते हैं, तो गहलोत-सोनिया के सामने खुद को हिंदू विरोधी (anti hindu) प्रदर्शित करते हैं। कांग्रेस में वो ही आगे बढ़ता जो हिंदू विरोधी होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News