katni mayor election 2022: इस सीट पर कई बीजेपी नेताओं की दांव पर लगी है साख, त्रिकोणीय मुकाबला

7/13/2022 2:40:55 PM

कटनी (संजीव वर्मा): नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) के दूसरे चरण में आज 5 नगर निगमों में मतदान हो रहा है। पांचों नगर निगम में सबसे महत्वपूर्ण नगर निगम कटनी (katni nagar nigam) को माना जा रहा है। क्योंकि यहां कटनी-खजुराहो संसदीय क्षेत्र का एकलौता नगर निगम है, यहां से संसद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा (vd sharma) की साख दांव पर लगी है। कटनी में महापौर (katni mayor election 2022) का चुनाव बेहद दिलचस्प इसलिए भी हो गया है, क्योंकि यहां भाजपा (bjp) से पार्षद रहीं प्रीति संजीव सूरी ने पार्टी से बगावत कर दी है और महापौर पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप मे ताल ठोक कर भाजपा के दांत खट्टे कर चुकी है। 

खास बात यह है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (vd sharma) के साथ पूर्व राज्य मंत्री संजय पाठक (sanjay pathak) की साख भी लगी है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा लगातार चार-पांच दिन कटनी में डेरा डाले तो वही 4 दिन में दो बार प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) का दौरा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) का रोड शो भी हुआ। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के लिए यह चुनाव करो या मरो जैसी स्थिति में आ पहुंचा है। वैसे तो महापौर पद के लिए भाजपा, कांग्रेस, 1 आम आदमी पार्टी सहित 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा की प्रत्याशी ज्योति दीक्षित, कांग्रेस उम्मीदवार श्रेया रौनक खंडेलवाल और निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी के बीच है।

प्रीति संजीव सूरी के सीधे मुकाबले में आने से चुनाव में कांग्रेस को फायदा होता नजर आ रहा है। लेकिन पिछले दो चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने महापौर की कुर्सी पर कब्जा जमा रखा था। ऐसे में इस बार का चुनाव किस करवट बैठेगा, यह देखना बेहद दिलचस्प होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News