VIDEO: हमने कभी नहीं कहा कांग्रेस संघ पर बैन लगाएगी- कमलनाथ

11/12/2018 3:17:06 PM

भोपाल: कांग्रेस के वचन पत्र में सरकारी दफ्तरों में संघ को प्रतिबंध लगाने को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमला बोल रही है। इसी बीच कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि, हमने कभी नहीं कहा कि आरएसएस को बैन करेंगे। हमने स्पष्ट रूप से कहा है कि, शासकीय परिसरों में आरएसएस की शाखा लगाने पर प्रतिबंध लगाएंगे। कमलनाथ ने कहा कि, यह कोई पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी ऐसा हुआ है, उमा भारती जब मुख्यमंत्री थीं क्या तब यह लागू नहीं था। बाबू लाल जब सीएम थे तब भी यह लागू था। हमने वही बात दोहराई है जो केंद्र में भी लागू है। आरएसएस को पूरी छूट है शाखाएं लगाने की लेकिन, सरकारी स्थानों पर छोड़कर। 

PunjabKesari

कमलनाथ ने आगे कहा कि, हमें तो सुझाव आया था कि, आदिवासी इलाकों में बच्चों को संघ में जबरदस्ती जोड़ा जाता है, इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। संघ पर बैन का सुझाव आदिवासी इलाकों के बच्चों ने ही दिया था। हमारे वचन पत्र में यह बिंदु गलती से नहीं, बल्कि सुझाव पर विचार करके ही जोड़ा गया है। कांग्रेस का लक्ष्य सिर्फ राजनीतिक और शासकीय कार्यालयों से संघ को दूर रखना है। 

PunjabKesari

कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, जब चुनाव पास आते हैं तो ही बीजेपी को राम मंदिर याद आता है। भाजपा जनता को गुमराह कर रही है। बीजेपी सिर्फ भ्रमित करने के लिए यह प्रचार करती है कि, कांग्रेस राममंदिर का विरोध करती है। बीजेपी की ये ध्यान भटकाने की राजनीति है, जो जल्द ही खत्म होने वाली है। 11 तारीख को बताऊंगा की बीजेपी वालों की हकीकत क्या है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News