लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने सिंधिया की राज्यसभा सीट हुई खाली, किसे मिलेगा मौका? रेस में चल रहे ये नाम

Wednesday, Jun 12, 2024-02:44 PM (IST)

भोपाल। (हिमांश शर्मा): मध्य प्रदेश के गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा की सीट अब खाली हो गई है। इस रिक्त सीट पर उपचुनाव होंगे बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान जल्द कर दिया जाएगा। मध्य प्रदेश विधानसभा में संख्या के हिसाब से देखें तो राज्यसभा की सीट भाजपा के खाते में जाती हुई दिखाई दे रही है। लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अशोकनगर में एक सभा के दौरान पूर्व सांसद केपी यादव को दिल्ली ले जाने का संकेत दिया था अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा केपी यादव को राज्यसभा से टिकट दे सकती है।

राजनीतिक गलियारों में चल रहे तीन बड़े नेताओं के नाम

 वहीं भाजपा के तीन बड़े नेता पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जयभान सिंह पवैया और पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव के नाम भी राजनीतिक गलियारे में चल रहे हैं। वहीं सूत्रों की माने तो पार्टी एक बार फिर जातीय समीकरण को ध्यान में रखकर उम्मीदवार तय करेगी।

PunjabKesari

केपी यादव का नाम चल रहा सबसे आगे 

केपी यादव 2018 में मुंगावली से विधानसभा का टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में चले गए थे, और 2019 के लोकसभा चुनाव में गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने उनको उम्मीदवार बनाया गया। था। केपी यादव ने सिंधिया को हरा दिया था ,इसके बाद केंद्रीय मंत्री सिंधिया भाजपा में आ गए थे। केपी यादव का टिकट काटकर इस बार सिंधिया को टिकट दिया गया था। राज्यसभा की सीट के लिए प्रबल दावेदार पूर्व सांसद केपी यादव को माना जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News