हिंदू बेटियों को हिजाब क्यों पहनाया? गंगा जमुना स्कूल के पोस्टर पर भारी बवाल! नरोत्तम से लेकर शिवराज भी नाराज

6/1/2023 1:08:09 PM

दमोह (इम्तियाज़ चिश्ती) : मध्य प्रदेश के दमोह के गंगा जमुना स्कूल के टॉपर्स का एक पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें कुछ हिंदू छात्राएं हिजाब पहने दिख रही है। इस पर हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई और स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ा कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि स्कूल ने इसे स्कॉर्फ बताया है और कहा है कि यह स्कूल यूनिफार्म का हिस्सा है।

PunjabKesari

गंगा जमुना स्कूल में हर जाति संप्रदाय के बच्चे पढ़ते हैं लेकिन नफरत की अंधी आंधी से अब स्कूल का चैन और सुकून भी छिनता नजर आ रहा है। दरअसल, स्कूल के अच्छा रिजल्ट आने पर स्कूल में टॉपर्स का एक होर्डिंग लगाया। होर्डिंग में मुस्लिम टॉपर्स के साथ हिंदू टॉपर्स स्टूडेंट को हिजाबी लिवास में देख हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन करना शुरु कर दिया। इसे हिंदू संस्कृति का अपमान बताकर स्कूल पर कार्यवाही की मांग कर डाली। हालांकि प्रदेश के गृह मंत्री ने कलेक्टर की क्लीन चिट के बाद सघन जांच के आदेश दिए हैं। विवाद बढ़ता देख होर्डिंग की हिंदू छात्राएं और उनके अभिभावक ही अब स्कूल के पक्ष में खड़े नजर आ रहे हैं। सिर्फ घंटों में ही इस होर्डिंग के सोशल मीडिया में वायरल होने पर कलेक्टर दमोह ने तत्काल मामला संज्ञान में लिया और वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम बनाकर जांच कराई और फिर से ज्ञापन के आधार पर नई जांच समिति गठन कर जांच के आदेश दिए हैं।

PunjabKesari

दमोह का गंगा जमुना स्कूल छोटा है पर यहां का परीक्षा परिणाम जहां स्कूल को सुर्खियों में ले आया। वहीं इसके टॉपर्स का होर्डिंग इन दिनों सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ मीडिया की सुर्खियों में है। अल्पसंख्यक स्कूल की टॉपर्स स्टूडेंट के बीच होर्डिंग में वो हिंदू छात्राएं भी हैं जिन्होंने प्रवीणता पाई है पर उनका हिजाबी फोटो एक नए विवाद की वजह बन गया। इस तरह के फोटो प्रदर्शन पर हिंदू संस्कृति का अपमान बताया और हिंदूवादी संगठन सड़कों पर उतर आए और एक रैली प्रदर्शन करने के बाद कलेक्ट्रेट जाकर स्कूल प्रबंधन के ख़िलाफ़ कार्यवाही की बात कही।

PunjabKesari

होर्डिंग पर बढ़ते विवाद के बाद गंगा जमुना स्कूल प्रबंधक बचाव में उतरा और बताया ये स्कूल का ड्रेस कोड है जो सलवार सूट के साथ का स्कॉर्फ है जिसे ये लोग हिजाब बताकर तूल दे रहे हैं। जबकी यहां स्कार्फ बांधना भी अनिवार्य नहीं है और कभी इस पर किसी ने कोई आपत्ति भी नहीं उठाई। दमोह के गंगा जमुना स्कूल के हिजाब मुद्दे को गरमाता देख प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा की मामले की जांच में इस प्रकार के कोई तथ्य सामने नहीं आए हैं, फिर भी उनकी तरफ से एक विशेष जांच के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वहीं जिले के मुखिया दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल को भी सामने आना पड़ा उन्होंने कहा कि इस विषय को सोशल मीडिया पर जरूर देखा और सुना एक ज्ञापन भी कार्यालय को मिला जिसके बाद एक विशेष जांच टीम गठित कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News