भिंड में दबंगों का कहर जारी, इलाज में लापरवाही से छूटे प्रसूता के प्राण

7/23/2022 1:53:39 PM

भिंड (राहुल शर्मा): भिंड में दबंगों की गुंडाई और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण एक प्रसूता की मौत हो गई। बेवस विकलांग पति एम्बुलेंस नही मिलने के कारण लोडिंग वाहन में पत्नी को लहार सिविल अस्पताल लेकर पहुंचा था। जिसने लोडिंग वाहन में ही एक नवजात बच्चे को जन्म दिया। अस्पताल पहुंचने पर दूसरे बच्चे को जन्म से पहले ही महिला की मौत हो गई। जिसको लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा शुरू किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला का पोस्टमार्टम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि उसके बच्चे की भी हालत गंभीर होने के कारण उसे एसएनसीयू वार्ड के लिए जिला अस्पताल रैफर कर दिया है।

दबंगों ने लौटाई एंबुलेंस 

दरअसल निसार गांव में रहने वाली रेखा राठौड़ 5 माह की गर्भवती थी। महिला चार दिन पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से अपने घर भिण्ड के निसार गांव में आई थी। रात को प्रसूता के प्रसव पीड़ा हुई। इस पर प्रसूता के पति सावली राठौड़ ने जननी एक्सप्रेस को फोन लगाया। परिजनों का आरोप है कि जननी एक्सप्रेस गांव में आई लेकिन गांव के दबंग लोगों ने उसे वापस लौटा दिया। इस पर बेवस पति लोडिंग वाहन में प्रसूता को लेकर निसार गांव से लहार पहुंचा। समय पर लहार अस्पताल न पहुंचने पर रास्ते में प्रसूता ने एक बच्चे को जन्म दे दिया। जबकि दूसरे बच्चे काे जन्म के लिए प्रसूता के दर्द लगातार हो रहे थे। जब अस्पताल प्रसूता पहुंची तो यहां चिकित्सा प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई।

PunjabKesari

दर्द से करहा रही प्रसूता को कुर्सी पर बैठाकर रखा 

मृतक के पति का आरोप है कि डिलेवरी रूम में मौजूद स्टाफ ने प्रसूता को उचित उपचार न देकर कुर्सी पर बैठाए रखा। करीब 30 मिनट तक वो कुर्सी पर बैठी रही। महिला को प्रसव पीड़ा लगातार आने और ब्लीडिंग होती रही। उचित देखभाल के अभाव में प्रसूता ने दम तोड़ दिया। ये मामला उस समय उजागार हुआ जब अस्पताल में पुलिस पहुंच गई। प्रसुता की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

जांच के बाद होगी कार्रवाई: कुशवाह  

प्रसूता गृह में मौजूद स्टाफ के साथ झूमाझटकी शुरू हो गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम हाउस में रखवाया। उसके बाद शव का पोस्टमार्टम होने के बाद महिला के शव को परिजनों को सौंप दिया। वहीं इस मामले में मुख्य चिकित्सक एंव स्वास्थ्य अधिकारी यूपीएस कुशवाह जांच की बात कह रहे हैं। वहीं दबंगों द्वारा एम्बुलेंस को वापस लौटाने को लेकर उन्होंने कहा गांव में खराब रास्ता होने के कारण जननी एक्सप्रेस वापस लौट आई थी। जिसके बाद मृतक का पति लोडिंग गाड़ी से प्रसूता को अस्पताल लेकर पहुंचा था।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News