बुंदेलखंड में महिलाएं भी लगीं शराब खरीदने लाईन में, अलग से काउंटर न होने से हुई खासी मुसीबत

5/6/2020 2:07:00 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): प्रदेश के ग्रीन जोन क्षेत्रों में शराब दुकान खुलने के बाद आपने लोगों की भीड़ तो देखी ही होगी। शराब लेने के लिए भीड़ कुछ ऐसी लगी जैसे एक बार फिर प्रदेश में नोटबंदी लग लागू कर दी गई हो। विश्व पर्यटन स्थल खजुराहो में महिलाएं भी शराब की दुकान में शराब खरीदते दिखाई दीं। हालांकि उन्होंने सोशल डिस्टेंस का पालन किया। मास्क लगाया और लाइन में लगकर शराब खरीदी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Chhatarpur, Liquor Store, Women, Women in Liquor Store, Lockdown, Corona Virus

यहां एक बात अजीब सी लगी कि हर जगह महिलाओं की अलग से खिड़की काउंटर होता है। जिससे उनको असुविधा न हो। लेकिन शराब दुकान में अलग से काउंटर खिड़की न होने की वजह से उन्हें पुरुषों की लाईन में लगना पड़ा, जो असहज सा प्रतीत हुआ। हालांकि अब सरकार को चाहिये कि शराब की हर दुकान, ठेके में भी महिलाओं के लिए अलग से काउंटर और खिड़की की व्यवस्था हो ताकि उन्हें असहजता प्रतीत न हो।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Chhatarpur, Liquor Store, Women, Women in Liquor Store, Lockdown, Corona Virus

बता दें कि कमलनाथ सरकार भी महिलाओं के लिए अलग से वाईन शॉप खोलने की कवायद कर चुकी है। जिससे नजारा देखकर लगता है, कि उसकी आवश्यकता थी पर फिलहाल अलग से काउंटर ही काफी है। जहां एक ओर महिलाएं पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहीं हैं तो वहीं यहां भी वे किसी से कमतर नहीं हैं। स्वाभाविक है कि हमारी इस खबर से लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं और विचार होंगे। ज़ब बात निकली है तो दूर तलक जायेगी। हमारीं इस पहल से शासन प्रशासन और सरकार को इस मुद्ददे पर विचार करना होगा। ताकि महिलाओं के भी सम्मान और वरीयता का ख़याल रखा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News