MP में UKG की छात्रा से School की तीसरी मंजिल पर यौन उत्पीड़न, परिजनों के हंगामें के बाद स्कूल सील

Monday, Sep 30, 2024-07:28 PM (IST)

रतलाम (समीर खान) : मध्य प्रदेश के रतलाम में यूकेजी की 5 साल की मासूम के साथ स्कूल में यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। बच्ची के साथ स्कूल के चौकीदार के 16 वर्षीय बेटे ने स्कूल की तीसरी मंजिल पर दरिंदगी की । बच्ची ने अपनी मां को लड़के द्वारा किए बैड टच के बारे में घटना के 3 दिन बाद बताया जिसके बाद मामले में शिकायत हुई और छात्र को हिरासत में लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा ने बताया कि यह घटना कथित तौर पर स्कूल भवन की तीसरी मंजिल पर चौकीदार के कमरे में हुई और 27 सितंबर की रात को बच्ची ने अपनी मां को इसकी सूचना दी। शर्मनाक बात यह कि प्रबंधन की इतनी बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद भी बिना कोई माफी मांगे सोमवार को स्कूल रोजाना की तरह खोला गया।

PunjabKesari

स्कूल खुलते ही आक्रोशित परिजन स्कूल पहुंचे और स्कूल संचालक (डायरेक्टर) राकेश देसाई, प्रिंसिपल श्वेता विंचुरकर सहित जिला और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर स्थति बिगड़ता देख डायरेक्टर देसाई और प्रिंसिपल विंचुरकर सहित स्टॉफ पीछे के रास्ते से अन्यंत्र भाग गए। एहतियात बतौर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया। जिला प्रशासन परिजन के आक्रोश को भांपते हुए मौके पर अपर कलेक्टर डॉक्टर शालिनी श्रीवास्तव और एएसपी राकेश खा को भी पहुंचना पड़ा। अधिकारियों ने मौके पर आक्रोश भांपते हुए साईंश्री स्कूल सील कर दिया है। परिजनों को सांईश्री स्कूल प्रबंधन के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है।

PunjabKesari

बता दें कि रतलाम के 80 फीट सड़क स्थित साईंश्री स्कूल में यूकेजी में पढ़ाई करने वाली 5 वर्षीय बच्ची के साथ यौन उत्पीडन का मुकदमा बाल अपचारी (नाबालिग) के खिलाफ औद्योगिक थाने में दर्ज हुआ है। 5 वर्षीय मासूम की मां ने पुलिस को बताया था कि उनकी बच्ची मासूम बच्ची को घर से स्कूल और स्कूल से घर लाने का काम उसकी मौसी करती है। पिछले तीन दिन से उनकी बच्ची को बुखार आ रहा था और बाथरूम भी कम हो रही थी। 27 सितंबर 2024 की दरमियानी रात 5 वर्षीय बच्ची बाथरूम करने के लिए उठी तो उसने अपनी मौसी को बताया कि उसे जल्न हो रही है। इसके बाद मौसी ने उसकी मम्मी को उठाया और मासूम का पायजामा उतारा। इस दौरान बच्ची की बाथरूम की जगह सामान्य नहीं पाई गई थी। बच्ची ने मां और मौसी को बताया कि एक लडक़ा उसके साथ गंदी हरकत करता है। इस दौरान मौसी को कुछ याद आया और उसने अपनी बहन को बताया कि 24 सितंबर 2024 को जब वह भतीजी को स्कूल से लेकर घर आ रही थी, तब उसके टी-शर्ट के बटन खुले हुए थे और उसका पूरा शरीर लाल होने के अलावा तेज बुखार से तप रहा था। मासूम के परिजनों द्वारा स्कूल प्रबंधन से शिकायत के बाद औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने पर लिखित शिकायत की थी।

PunjabKesari

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा ने बताया कि यह घटना कथित तौर पर स्कूल भवन की तीसरी मंजिल पर चौकीदार के कमरे में हुई और 27 सितंबर की रात को बच्ची ने अपनी मां को इसकी सूचना दी। जांच के दौरान पुलिस को सांईश्री स्कूल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने मिली थी। पुलिस ने बाल अपचारी के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 65(2), 75, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 6,7 और 8 में मुकदमा दर्ज किया था। बाल अपचारी को पुलिस ने बाल संप्रेक्षण गृह भेजा था।

PunjabKesari

बेशर्मी की हद तो तब हुई जब स्कूल वापस खुला और गैर जिम्मेदाराना जवाब दिया

एफआईआर के बाद परिजनों में साईंश्री स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही थी। इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन ने घटना की निंदा किए बगैर रोजमर्रा की तरह सोमवार को स्कूल खोल दिया। नाराज परिजन जब प्रबंधन से घटना सहित अपने बच्चों की सुरक्षा की मांग को लेकर चर्चा करने पहुंचे, तब प्रबंधन का बर्ताव गैर जिम्मेदाराना देखने को मिला। इसके बाद परिजनों की भीड़ जमा होने लगी और उन्होंने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नाराजी जताते हुए 80 फीट सड़क पर बैठ प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर रतलाम शहर एसडीएम अनिल भाना, सीएसपी अभिनव बारंगे, दीनदयाल नगर थाना प्रभारी रवीन्द्र दंडोतिया, औद्योगिक थाना प्रभारी वीडी जोशी, सब इंस्पेक्टर सत्येंद्र रघुवंशी सहित बड़ी संख्या में पुलिस का बल मौके पर पहुंचकर मौके पर तैनात बना हुआ है। परिजन के आक्रोश के बाद उच्चाधिकारी भी घटना पर पल पल की जानकारी लेने में जुटे हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News