फिल्म नहीं हकीकत है यह, युवक ने एक ही मंडप में दो युवतियों से रचाई शादी

7/9/2020 5:42:05 PM

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक शादी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। बिल्कुल फिल्मी कहानी की तरह घोडाडोंगरी ब्लॉक के केरिया गांव में युवक ने एक मंडप में दो प्रेमिकाओं के साथ सात फेरे लिए। खास बात यह रही कि इस शादी में दूल्हा-दुल्हनों के परिवारों के साथ साथ गांव के अन्य लोग भी शामिल हुए। यह अपने आप में अनोखा मामला है जब एक मंडप में एक दूल्हे के साथ दो दुल्हन बैठी हो। दूल्हे ने दोनों दुल्हन के साथ सात फेरे लिए और शादी की सारी रस्में पूरी की। इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, केरिया गांव के आदिवासी युवक संदीप उईके भोपाल में रहकर पढ़ाई कर रहा था, इस दौरान होशंगाबाद जिले की युवती से उसकी दोस्ती हो गई और मामला प्यार तक जा पहुंचा। इस दौरान उसके घर वालों ने कोयलारी गांव की युवती के साथ संदीप का विवाह तय कर दिया। जैसे ही इस बात की खबर संदीप और उसकी प्रेमिका को लगी तो मामला बिगड़ गया और खूब विवाद हुआ। दोनों ही युवतियां संदीप को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी।

PunjabKesari


झगड़े को दूर करने के लिए तीनों परिवारों एवं समाज के लोगों ने पंचायत बुलाई। इसमें निर्णय लिया गया कि यदि दोनों लड़कियां युवक के साथ, एक साथ रहने के लिए तैयार हैं, तो दोनों की शादी लड़के से करा दी जाए। इस पर दोनों लड़कियों ने युवक से शादी करने के लिए हामी भर दी।

PunjabKesari

मामले को लेकर जनपद पंचायत घोडाडोंगरी के उपाध्यक्ष मिश्रीलाल परते ने बताया केरिया गांव के युवक ने दो युवतियों के साथ एक सात फेरे लिए हैं। इसका फैसला तीनों परिवारों, समाज के वरिष्ठ लोगों ने मिलकर लिया है। वहीं तहसीलदार घोडाडोंगरी मोनिका विश्वकर्मा ने कहा कि ऐसी किसी भी शादी की परमिशन प्रशासन ने नहीं दी है। यह शादी बिना परमिशन के हुई है, पटवारी को भेजकर मामले की जांच करा रहे हैं।


Edited By

meena

Related News