केरल में हथिनी के बाद अब MP में गाय को खिलाया विस्फोटक पदार्थ, बुरी तरह से जख्मी

6/17/2020 6:17:39 PM

उमरिया(शैलेंद्र चतुर्वेदी): केरल में मादा हथिनी को फल में बम मिलाकर खिलाने से मौत की घटना के बाद उमरिया जिले में गाय को विस्फोटक खिलाकर घायल करने की शर्मनाक करतूत सामने आई है। इससे गाय का जबड़ा फट गया और वह गंभीर रुप से घायल हो गई। पुलिस ने गाय मालिक की शिकायत पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी तलाश जारी कर दी है। 

PunjabKesari

केरल में गर्भवती हथिनी को फल में बम मिलाकर खिलाने से हुई मौत की घटना की शर्मनाक करतूत की आग अभी ठंडी भी नही हुई थी कि एमपी के उमरिया जिले में गाय को विस्फोटक खिलाकर गंभीर रूप से घायल करने का मामला सामने आया है। उमरिया जिले के पाली निवासी ओमप्रकाश अग्रवाल की गाय दो दिन से लापता थी और 15 जून की रात घर लौटी तो उसका जबड़ा लहूलुहान था। गाय मालिक ओम प्रकाश अग्रवाल ने 16 जून को इसकी शिकायत पाली थाने में दर्ज कराई है।

PunjabKesari

ओम प्रकाश अग्रवाल के अनुसार, 'हम सुबह गाय को चरने के लिये छोड़ देते थे। गाय घर के आसपास 500 मीटर के दायरे में घूमती थी और शाम को लौट आती थी, लेकिन 14 जून को वह वापस नहीं आई तो हमने दो दिन तक उसकी तलाश की और 16 जून को उसे ढूंढ लिया और देखा कि उसका निचला जबड़ा बुरी तरह ज़ख्मी है। इसके कारण उसका जबड़ा और मुंह ज़ख्मी हो गया है। गाय अब कुछ खा नहीं पा रही है। इस कारण अपने एक माह के बछड़े को दूध भी नहीं पिला पा रही है। 

PunjabKesari

घटना की जानकारी पूरे जिले में आग की तरह फैल गई और देखते देखते कई सामाजिक संगठनों सहित गौरक्षक दलों के प्रतिनिधयों ने इस शर्मनाक घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की जिसके बाद पुलिस और पशु चिकित्सा विभाग ने गाय मालिक के जाकर घायल गाय को देखा और उपचार शुरू किया पाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

PunjabKesari

बता दें जिस गाय को अज्ञात असामाजिक तत्वों ने विस्फोटक खिलाकर घायल किया है उसका दो माह का बछड़ा भी है जो लगातार अपनी मां के दूध को तड़प रहा है घायल होने के बाद गाय कुछ खाने पीने में असमर्थ हो गई है। घायल गाय अगर दम तोड़ती है तो बछड़ा भी जीवित नही बचेगा और एक बार फिर समाज मे केरल की क्रूर घटना दोहराई जाएगी।

PunjabKesari

वही इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा का कहना है कि हमें जानकारी मिली है कि पाली पुलिस थाना क्षेत्र में एक गाय ज़ख्मी हो गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पशु चिकित्सक को बुलाकर गाय का उपचार कराया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News