प्लास्टिक बीनने वाले का बेटा AIIMS में हुआ सलेक्ट, ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम ने दी बधाई

7/29/2018 5:59:44 PM

देवास : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 46वीं बार रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के देवास जिले के आसाराम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आसाराम एक बेहद गरीब परिवार से हैं। उन्होंने एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा पहले प्रयास में पास की। मैं उनकी सफलता पर उन्हें बधाई देता हूं।

PunjabKesari

राहुल गांधी और शिवराज भी दे चुके हैं बधाई
मध्य प्रदेश के देवास जिले में कचरे में से प्लास्टिक बीनकर घर चलाने वाले के बेटे का चयन ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) की प्रवेश परीक्षा में हुआ है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बधाई दी उसके बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पत्र लिखकर छात्र को बधाई दी है।

PunjabKesari

पंजाब केसरी ने प्रमुखता से दिखाई थी खबर
बता दें कि पंजाब केसरी ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था। जिसके बाद सीएम शिवराज ने मामले को गंभीरता से देखते हुए आसाराम की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने की बात कही थी। साथ ही उन्हें हर सुविधा देने का भी ऐलान किया था।

PunjabKesari

ये है आसाराम की सक्सेस स्टोरी- VIDEO


सफलता बनी मिसाल
देवास से 40 किमी दूर विजयागंज मंडी में रंजीत चौधरी और ममता बाई के पुत्र आसाराम माता पिता के साथ झोपड़ी में रहते हैं और वहीं रहकर पढ़ाई करते थे। उनके पिता रंजीत के पास कोई जमीन नहीं थी इस वजह से वे पन्नी और खाली बोतलें बीनने के अलावा कभी-कभी खेतों में मजदूरी करते हैं। मां गृहिणी हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News