CAA नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं, देने का प्रावधान: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

1/12/2020 4:36:06 PM

भोपाल/जबलपुर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जबलपुर में सभा करने पहुंचे। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीएए पर बीजेपी एक जन जागरण अभियान चला रही है। ये जन जागरण अभियान बीजेपी इसलिए चला रही है क्योंकि कांग्रेस पार्टी, केजरीवाल, ममता बनर्जी, कम्यूनिस्ट ये सभी इकट्ठा होकर देश को गुमराह कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि आज मैं बताने आया हूं कि सीएए में कहीं पर भी किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है।

वहीं अमित शाह ने आगे कहा कि जब देश का बंटवारा हुआ और कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया। बंटवारे के समय पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों को भारत आना था, लेकिन उस समय स्थिति सही नहीं होने के कारण वहां वो रह गए। हमारे देश के सभी नेताओं ने आश्वासन दिया कि आप अभी वहां रह जाइए और आप जब भी कभी भारत आएंगे तो आपका स्वागत किया जाएगा, भारत आपको नागरिकता देगा।

अमित शाह ने कहा कि यह जबलपुर सालों से देश के संस्‍कार के क्षेत्र में एक उर्जा का स्थान बना हुआ। यही धरती है जहां भेड़ाघाट का सौदर्य मां नर्मदा ने बनाया है। यहीं भूमि है जिसका आचार्य विनोबा भावे ने संस्कारधानी का नाम दिया। यहीं भूमि है जहां आचार्य रजनीश ,रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में पढ़ाते रहे। यहां वीररघुनाथ शाह ने भारत माता के लिए अपने प्राण दे दिए। यहीं रानी दुर्गावती ने मुगलों के दांत खट्टे करके वीरता दिखाई। इससे पहले एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह समेत कई बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को काले झंडे दिखाने की कोशिश में पुलिस युवा कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। करीब दो दर्जन युवा कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। रांझी के अंकित मिश्रा और अन्य कांग्रेसी नेता अमित शाह को काले झंडे दिखाने के लिए इकट्ठा हुए थे। ये सभी सीएए और एनआरसी के विरोध में तख्तियां लिए हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News