MP में बेकाबू होता जा रहा कोरोना, ग्वालियर-चंबल संभाग में सबसे ज्यादा मामले

7/14/2020 1:36:41 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर 575 मामले सामने आ चुके हैं। पहले तो सिर्फ इंदौर और भोपाल में हालात बदतर थे लेकिन अब ग्वालियर, मुरैना समेत कई जिलों में कोरोना तेजी के साथ फैलता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज ने भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन मोहल्लों या कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहां दोबारा लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh COrona, Corona News, Corona Update, Covid19, Lockdown

इंदौर, भोपाल के बाद ग्वालियर में तेजी से बढ़ रहे मामले...  
देखा जाए तो मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मामले इंदौर जिले से सामने आए हैं और उसके बाद राजधानी भोपाल से। लेकिन अब ग्वालियर जिला तेजी से बढ़ रहे मामलों के चलते तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है। हालांकि ग्वालियर पहले कोरोना मुक्त हो चुका है, लेकिन अब एक बार फिर बाहर से आ रहे लोगों के चलते ग्वालियर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। यहां अब तक कुल 1016 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से कुल 5 लोगों की मौत हुई और 538 लोगों ने कोरोना को मात दे दी। वहीं अभी 473 केस एक्टिव हैं।  

PunjabKesari, Madhya Pradesh COrona, Corona News, Corona Update, Covid19, Lockdown

इन जिलों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण...
मध्यप्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आए हैं। लेकिन अब दूसरे जिलों में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। बीते 24 घंटे की बात करें तो इंदौर में 4, भोपाल में 1, ग्वालियर में 2, जबलपुर, झाबुआ और शाजापुर में एक-एक मौत हुई है। वहीं प्रदेश भर में संक्रमण से अब तक कुल 663 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा मामले ग्वालियर से 110, इंदौर से 92, भोपाल से 88, मुरैना से 31 और जबलपुर से 30 मामले सामने आए हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh COrona, Corona News, Corona Update, Covid19, Lockdown

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर शिवराज की सख्ती...
कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते सीएम शिवराज ने साफ कर दिया है कि प्रदेश भर में उत्सवों पर सार्वजनिक झाकियां नहीं लगाई जाएंगी। धार्मिक स्थलों पर पांच से ज्यादा शख्स खड़े नहीं हो सकते। शादी सगाई में दोनों पक्षों को मिलाकर कुल 20 लोग ही खड़े हो सकते हैं। शिवराज ने कहा है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए घर पर ही आगामी त्यौहार मनाएं। घर पर रहकर ही पूजा पाठ करें। सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी सूरत में इकट्ठे होने की जरूरत नहीं है।  

MP में है दुनिया की दूसरी सबसे लंबी दीवार... 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News