MP में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं, CM शिवराज ने दिए ये निर्देश

2/21/2023 7:16:59 PM

भोपाल (विवान तिवारी): शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले सावधान हो जाए। अब शिवराज सरकार शराबी चालकों पर सख्ती बरतने जा रही है। सीएम शिवराज ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का 6 महीने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस कैंसल कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं अगर दूसरी बार शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े जाते हैं तो 2 साल के लिए और तीसरी बार पकड़े जाने पर जिंदगी भर के लिए लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।
 

सीएम शिवराज ने कहा कि  शराब पीकर गाड़ी चलाने की लत अगर आपने नशा कर लिया शराब पी ली तो खुद पर नियंत्रण नहीं रहता है। इसलिए या तो खुद दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं कई बार हम सुनते हैं गाड़ी चला रहे थे नशे में थे तो एक्सीडेंट हो गया और कई बार दूसरों की जिंदगी पर भी खतरा बन जाते हैं।

इसलिए एक फैसला हमने और किया है शराब के नशे पर वाहन चलाने पर पहली बार 6 महीने तक का ड्राइविंग लाइसेंस कैंसल कर दिया जाएगा। दूसरी बार में 2 साल के लिए और तीसरी बार में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। फिर आप गाड़ी चला ही नहीं सकते। यह हतोत्साहित करना जरूरी है और लोगों को सुरक्षित रखना भी जरूरी है।

इसलिए हमने कई प्रावधान किए हैं जो नशे में खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाते हुए एक्सीडेंट इत्यादि होते हैं तो उसमें भी हम सजा बढ़ाएंगे उसको मैंने विभाग से कहा है कि इसकी सजा और कैसे कितनी बढ़ाई जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News