MP में आदिवासी किसान को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, कांग्रेस ने कहा - भाजपा से जुड़ा है आरोपी

Monday, Sep 02, 2024-01:57 PM (IST)

सिंगरौली। (अंबुज तिवारी): मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रेत माफियाओं का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है, बीते रविवार को सरई थाना क्षेत्र के गन्नई गांव में जब किसान ने अपनी फसल से ट्रैक्टर ले जाने से मना किया तो उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया गया और ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. आदिवासी युवक इंद्रपाल अगरिया (46) की जमीन से माफिया रेत लोड ट्रैक्टर लेकर जाते थे जिससे जमीन में खड़ी फसल बर्बाद होती थी। इंद्रपाल इसके लिए कई बार मना भी कर चुका था रविवार रात जब रेत लोड ट्रैक्टर ले जाने से मना किया गया तो  चालक ने आदिवासी युवक को ट्रैक्टर से कुचल दिया। युवक की मौत के बाद से परिजन आक्रोश में हैं.हालांकि पुलिस आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही करने की बात कह रही है।

एडिशनल एसपी ने कहा करेंगे कार्यवाही

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा ने आरोपियों पर कार्यवाही करने की बात कही है उन्होंने कहा कि पुलिस कार्यवाही कर रही है,वैधानिक रूप से कार्यवाही की जाएगी.   

PunjabKesari

कमलनाथ ने पूछा कब रुकेगा अत्याचार,पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने दी जन आंदोलन की चेतावनी

आदिवासी युवक की मौत के बाद घटना को लेकर प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। विपक्ष प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गया है, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटना को लेकर मोहन यादव से सीधा सवाल किया है.तो वहीं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने जमकर हमला बोला है पूर्व मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक पोस्ट किया जिस में उन्होंने लिखा है कि शासन प्रशासन आरोपियों को बचाने में लगा हुआ है यदि मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही नही हुई पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला तो जन आंदोलन होगा।

PunjabKesari

रोक के बाद कैसे जारी है अवैध खनन

आदिवासी युवक की मौत के बाद सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि जब जून से अक्टूबर माह तक खनन में रोक के आदेश हैं तो क्षेत्र में रेत खनन का कार्य क्यों चल रहा है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News