MP में दलित महिला से गैंगरेप, FIR के लिए 4 दिन भटकती रही पीड़िता, नहीं मिला इंसाफ तो किया सुसाइड

10/3/2020 11:33:20 AM

नरसिंहपुर: मध्य प्रदेश में हाथरस जैसा गैंगरेप मामला सामने आया है जहां नरसिंहपुर जिले में एक दलित महिला के साथ गैंगरेप 4 दरिंदों ने हैवानियत की। हद तो तब हो गई जब घटना के 4 दिन बाद भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। पीड़ित महिला परिजनों के साथ थानों के चक्कर काटती रही, लेकिन पुलिस ने उल्टे पीड़ितों से ही गाली-गलौज की और पैसे मांगे। निराश पीड़िता ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला सामने आने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एडिशनल एसपी और एसडीओपी को हटाने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा एफआईआर नहीं लिखने वाले चौकी प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने का निर्देश भी सीएम ने दिया है।

PunjabKesari

दुष्कर्म की घटना 28 सितंबर की है जब नरसिंहपुर के रिछाई गांव में रहने वाली दलित महिला खेत में घास काटने गई थी जब पड़ोस में रहने वाले तीन आरोपियों ने वहीं पर उसके साथ गैंगरेप किया। महिला के परिजनों का आरोप है कि वे शिकायत लिखाने के लिए गोटिटोरिया चौकी और चीचली थाने के चक्कर लगाते रहे, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया। महिला के पति व परिजनों ने बताया कि थाने में पुलिस ने उन्हें मेडिकल जांच के लिए कहा।

PunjabKesari
 

अगले दिन जब पीड़िता और मेडिकल रिपोर्ट के साथ वे थाने पहुंचे तो पुलिस ने परिजनों को ही थाने में बिठा कर रख लिया । पीड़िता के साथ गाली-गलौज की और परिजनों को छोड़ने के बदले में पैसे मांगे। परेशान पीड़िता ने पुलिसवालों के रवैये से परेशान होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला की आत्महत्या के बाद इलाके में खबर आग की तरह फैल गई और लोग आक्रोषित हो गए। लोगों का बढ़ता विरोध देख पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है।

PunjabKesari

मामले की गंभीरता से लेते हुए सीएम शिवराज सिंह ने शुक्रवार देर रात तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर एडिशनल एसपी और एसडीओपी को पद से हटा दिया गया है। एफआईआर नहीं लिखने वाले चौकी प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं छुट्टी पर गए एसपी से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News