पाकिस्तान हैकर्स के टारगेट पर MP Police ! इंदौर पुलिस की Website हैक करके लिखा free Kashmir

7/24/2021 1:38:54 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश की सरकारी विभागों की वेबसाइट पाकिस्तानी हैकरों के निशाने पर है। यह जानकारी इंदौर क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आई है। इसके बाद तमाम सुरक्षा से जुड़ी वेबसाइट को सुरक्षित किया जा रहा है। इंदौर पुलिस के द्वारा की गई जांच के बाद यह तय किया गया है कि अब अलग-अलग जिलों के पुलिस विभागों के चल रही वेबसाइट को बंद कर एनआईसी की वेबसाइट में संयुक्त रूप से चलाया जाएगा जिससे कि बार बार हो रहे साइबर अटैक से बचा जा सके।

PunjabKesari

दरअसल इंदौर पुलिस की वेबसाइट 13 जुलाई को हैक कर ली गई थी जिसमें अधिकारियों के नाम के साथ छेड़छाड़ और हैक्ड बाय मोहम्मद बिलाल टीम पीसी, फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा गया था। शुरुआती तौर पर पुलिस को यह किसी साइबर अपराधी की शरारत लगी थी लेकिन जांच में यह बात सामने आई है कि यह साइबर अटैक पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के साईबान शहर से हुआ था। इसके बाद इंदौर पुलिस ने अलग-अलग जिलों की पुलिस वेबसाइट को अलर्ट पर रखा है। पुलिस के साइबर एक्सपर्ट्स लगातार आईपी ऐड्रेस के आधार पर इस बात की जांच कर रहे थे कि यह वेबसाइट कहां से है की गई है। इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की है कि वेबसाइट को पाकिस्तान से हैक किया गया था।  

PunjabKesari

पूरे मामले का खुलासा होने के बाद इंदौर पुलिस एनआईसी के जरिए अपनी वेबसाइट को भी अपडेट करवा रही है। इसके अलावा साइट को एनआईसी से लिंक भी किया जाएगा, जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि साइट को आसानी से हैक नहीं किया जा सकेगा। आपको बता दें अभी इंदौर पुलिस की वेबसाइट एक निजी कंपनी के द्वारा संचालित की जा रही थी। इसी वजह से यह आसानी से हैकर्स के निशाने पर आ गई। पुलिस फिलहाल हैकर्स के बारे में मिली अहम जानकारियों की बारीकी से तफ्तीश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News