चमक उठी मजदूर की किस्मत, पलक झपकते ही बना करोड़पति, सफाई करते करते मिला हीरा

Thursday, Sep 12, 2024-06:38 PM (IST)

पन्ना (टाइगर खान) : पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है, क्योंकि पन्ना की धरा में वेश कीमती हीरे निकलते हैं, कुछ ऐसा ही वाक्या आज एक बार फिर देखने को मिला, जहां एक गरीब मजदूर को चमचमाता हुआ जेम्स क्वालिटी का 32 कैरेट 80 सेंट का हीरा मिला, जिसके बाद मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मजदूर ने अपने परिवार के साथ मिलकर हीरा कार्यालय पहुंचकर उक्त हीरे को जमा किया है, जिसकी अनुमानित कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। 

PunjabKesari

मजदूर स्वामीदीन पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि वह पिछले 5 सालों से हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर खदान लगा रहा है, लेकिन आज उसे खदान में हीरे की चाल की सफाई करते समय चमचमाता हुआ जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला, जिसके बाद वह हीरा लेकर कार्यालय पहुंचा और वजन कराकर उसे कार्यालय में जमा करवाया।

PunjabKesari

मजदूर का कहना है कि वह किसी तरह मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण किया करता था। हीरा नीलामी के बाद मिलने वाले पैसों से वह अपने व अपने बच्चों की आर्थिक स्थिति को सुधारेगा। वही हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है, जिसकी मार्केट में अच्छी कीमत होती है और इसे आगामी नीलामी में रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News