MP ATS ने नाकाम कर दिया आतंकी फैजान शेख का प्लान, सुरक्षाबलों पर करने वाला था लोन वुल्फ अटैक

7/5/2024 10:41:38 AM

भोपाल। (विनीत पाठक): मध्यप्रदेश एटीएस पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई खंडवा में आतंकियों के खिलाफ देखने को मिली है। खंडवा से इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी फैजान शेख को एमपी ATS ने गिरफ्तार किया है। आरोपी लोन वुल्फ अटैक की योजना बना रहा था। अब तक की पूछताछ में पता चला है....कि आरोपी सुरक्षा बल पर हमले की साजिश रच रहे थे। आतंकी का भोपाल, इंदौर, महू और देवास में मूवमेंट में रहता था। आतंकी फैजान को कंजर मोहल्ला, सलूजा कालोनी खंडवा से गिरफ्तार किया गया है। उसके चार अन्य सहयोगियों से पूछताछ की जा रही है।

PunjabKesari
आतंकी को पांच दिन की रिमांड पर लिया गया है। एटीएस के आईजी डॉ. आशीष ने बताया की पकड़ा गया आरोपी फैजान शेख इंडियन मुजाहिदीन की आइडियोलॉजी से प्रभावित हैं। इनके पास से बड़ी मात्रा में आईएम, आईएसआईएस और अन्य आतंकी संगठन के जिहादी लिटरेचर जब्त किया गया है। इसके अलावा, मोबाइल फोन, पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस भी मिले हैं...साथ ही, सिमी संगठन के सदस्यता फार्म मिले हैं।

जानिए क्या है लोन वुल्फ अटैक 

लोन वुल्फ अटैक सार्वजनिक स्थान पर एक व्यक्ति के द्वारा योजना बनाकर उसको अंजाम देते हुए लोगों की सामूहिक हत्या करना या ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाना है। फैजान शेख ने अपनी योजना को अंजाम देने के लिए स्थानीय अवैध हथियार कारोबारी तथा राज्य के बाहर के लोगों से संपर्क कर पिस्टल एवं कारतूस एकत्रित किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News