MP: चंबल नदी में पलटी यात्रियों से भरी नाव, मची चीख पुकार

Tuesday, Jun 18, 2024-01:35 PM (IST)

मुरैना (रोहित शर्मा): मध्य प्रदेश की चंबल नदी में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया, जहां यात्रियों से भरी नाव पलट गई। नाव में 18 से अधिक यात्री सवार थे। नाव पलटते ही चीख पुकार मच गई। गनिमत रही कि स्थानीय लोगों की नजर पड़ गई और उन्होंने बिना देरी किए तुरंत रेस्क्यू कार्य शुरू किया और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

घटना एमपी के पोरसा इलाके के विंडवा से यूपी के उसैद घाट के बीच की है। जहां चंबल नदी पार करके आए यात्रियों की नाव घाट पर पलट गई। नाव में 7-8 बाइक भी रखी गई थी। नाव के पलटने के बाद स्थानीय लोगों ने रस्सी डालकर यात्रियों को बाहर निकाला। स्थानीय गोताखोरों की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और 8 बाइक भी निकाल ली गई। 

बता दें कि मध्य प्रदेश से उत्तरप्रदेश के यात्रियों को चंबल नदी पार पहुंचाने के लिए एक लकड़ी की नाव का सहारा लिया जाता है। जिसका किराया भी एक व्यक्ति पर से 50 रुपए वसूला जाता है। यह नाव लंबे समय से यहां पर चलाई जा रही है। लेकिन मंगलवार को अचानक से नाव पलट गई, गनीमत रही के नाव उत्तर प्रदेश की सीमा यानी के पिनाहट के पास उशैद घाट के समीप पलटी थी। क्योंकि इस घाट पर खड़े लोग और गोताखोरों ने रस्सी डालकर डूबे यात्रियों को सकुशल बाहर निकाल लिया। अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वहीं लोग अब प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं कि आखिर बिना परमिशन के यह नाव अवैध रूप से चंबल नदी में चलाई जाती हैं। जिसके चलते पूर्व में भी कई बड़े हादसे  हो चुके हैं। हालांकि इस बार भी हादसा होने में कोई कसर नहीं थी, लेकिन स्थानीय लोगों की सूझबूझ के चलते यह एक बड़ा हादसा होने से टल गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News