शाहजहां की तरह MP के इस शख्स ने पत्नी की याद में बनवाया राधा-कृष्ण का भव्य मंदिर, तस्वीरें देखकर कह उठेंगे ‘वाह’

5/22/2023 5:46:49 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज की याद में ताज महल बनवाया था लेकिन छतरपुर के एक शिक्षक ने अपनी पत्नी की स्मृति में भगवान राधा-कृष्ण का भव्य मंदिर बनवा डाला। अब इस मंदिर में भगवान राधा-कृष्ण की प्राण प्रतिष्ठा के लिए एक विशाल समारोह का आयोजन किया जा रहा है जिसमें राम जन्म भूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भूमिपूजन कराने वाले प्रख्यात कर्मकाण्डी विद्वान पं. गंगाधर पाठक शामिल होकर विधिविधान से प्राण प्रतिष्ठा कराएंगे।

PunjabKesari

●दक्षिण भारत और राजस्थान के कारीगरों ने किया निर्माण...

छतरपुर के चौबे कॉलोनी में रहने वाले शिक्षक डॉ.बीपी चंसौरिया ने अपनी पत्नी वंदना चौरसिया की स्मृति में उक्त मंदिर के निर्माण का संकल्प लिया था। 14 मई 2017 को इस मंदिर का भूमिपूजन कर निर्माण शुरू किया गया था।

PunjabKesari

मंदिर के निर्माण के लिए दक्षिण भारत और राजस्थान के कारीगरों द्वारा छतरपुर के शासकीय कन्या महाविद्यालय के समीप स्थित नरसिंह धाम मंदिर में स्थल चयन कर कार्य शुरू किया गया।

PunjabKesari

लगभग 6 वर्षों तक चले इस विराट निर्माण के दौरान चंसौरिया परिवार ने डेढ़ करोड़ रूपए खर्च कर यहां अत्याधुनिक श्रीगणेश मंदिर, श्री राधाकृष्ण मंदिर, श्री परशुराम मंदिर का निर्माण कराया।
PunjabKesari

इन तीनों मंदिरों के निर्माण के बाद 23 अप्रैल 2023 से 22 मई 2023 तक अखण्ड कीर्तन का आयोजन रखा गया है।

PunjabKesari

इसी तरह 23 मई से 27 मई तक प्रतिदिन रात्रि 8 बजे से 12 बजे तक रासलीला का आयोजन होगा, 25 मई से 29 मई तक प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ चलेगा एवं 30 मई को विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा। चंसौरिया ने उक्त समारोह में सभी नगरवासियों को भी आमंत्रित किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News