हरिद्वार-बरेली में हुई हेट स्पीच का MP में असर! मुस्लिम का घर और ऑटो जलाया, कहा- यहां नहीं रहने देंगे

1/21/2022 8:00:36 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): हरिद्वार और बरेली में हुए भड़काऊ भाषण का असर अब मध्य प्रदेश में भी दिखने लगा हैं। खंडवा के गणेश तलाई इलाके में रहने वाले एक मुस्लिम परिवार का घर सिर्फ इस लिए जला दिया गया क्योंकि वह मुस्लमान है। इतना ही नहीं अब उन्हें यहां से पलायन करने का दबाव भी बनाया जा रहा हैं। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस अब आरोपी को आदतन अपराधी बता उसकी तलाश कर रही हैं।

PunjabKesari

पिछले दिनों हरिद्वार में धर्म संसद के नाम पर बरेली में मुसलमानों के बीच जो नरफत का बीज बोया गया।  इसका असर रतलाम के सुराना में दिखा और अब इस आग की लपटें खंडवा तक आ गई। खंडवा के कोड़िया हनुमान मंदिर के पास रहने वाले एक मुस्लिम परिवार के साथ पहले यह कहकर मारपीट की गई कि मुसलमानों को अब यहां रहने नहीं दिया जाएगा। बाद में मुस्लिम परिवार के घर और ऑटो में आग लगा दी।

PunjabKesari

पीड़ित मुस्लिम परिवार का कहना है कि वह बरसों से यहां रह रहे हैं लेकिन क्षेत्र के ही दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय, बंटी मामा और चार अन्य लोगों ने पहले एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट की। उन्हें अस्पातल में भर्ती करना पड़ा। दो दिन परिवार भी अन्य जगह रहने को मजबूर हो गया। जब वापस अपने घर लौटे तो आरोपियों ने सलीम बेग का ऑटो जला दिया और शौकत अली के घर में घुसकर आग लगा दी। पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी उन्हें कहते है कि इस मोहल्ले में कोई मुस्लिम नहीं होना। हमने इसकी शिकायत पुलिस से की हैं।

PunjabKesari

कोतवाली टीआई बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि आरोपी हनुमान मंदिर के पास रहने वाला दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय है जो कुख्यात अपराधी है। उसने सलीम बेग का ऑटो जला दिया और शौकत अली के घर में घुसकर आग लगा दी। कोतवाली टीआई बलजीतसिंह बिसेन के अनुसार, दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय पर 25 से ज्यादा केस दर्ज हैं। इस पर जिलाबदर की कार्रवाई भी हो चुकी है। अब नए मामले दर्ज कर बड़े स्तर पर एक्शन लिया जाएगा। फ़िलहाल आरोपी फरार हैं। जिस तरह से हेट स्पीच का दौर चल निकला है उसके बाद अब उसका असर भी हमारे सामने इस तरह से दिखने लगा हैं। जो देश की एकता के लिए घातक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News