MP के तीन जिलों में हालात नाजुक, टेस्ट कराने वाला हर तीसरा शख्स पॉजिटिव, लॉकडाउन ही अंतिम विकल्प!

4/7/2021 7:29:59 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से हालात दिन प्रतिदिन नाजुक होते जा रहे हैं। एक ही दिन में 4043 केस आने के बाद शासन प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार शाम स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक बुलाई है। कोरोना के कहर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इंदौर, भोपाल और जबलपुर कोरोना हॉटस्पॉट बन रहे हैं। आलम यह है कि नए मरीजों और मरने वालों की संख्या में वृद्धि के बीच रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पतालों की सांसें फूलने लगी हैं। कोरोना टेस्ट कराने वाला हर तीसरा शख्स कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है। सरकार इसे लेकर 13 शहरों में लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी में हैं। एक दिन लगने वाला लॉकडाउन दो दिन के किया जा सकता है।

PunjabKesari

सीएम शिवराज ले सकते हैं बड़ा फैसला
स्वास्थ्य आग्रह खत्म होने का बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार शाम को स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक बुलाई है। इसके लिए अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और प्रमुख सचिव गृह राजेश राजौरा सीएम हाउस पहुंच गए हैं। शिवराज जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से चर्चा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना से बचाव को लेकर इस मीटिंग में कई अहम फैसले किए जा सकते हैं।

PunjabKesari

कई शहरों में कर्फ्यू
कोरोना पर काबू पाने के लिए शाजापुर कलेक्टर ने जिले में बुधवार रात से 58 घंटे का लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। उधर, कटनी में नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। वहीं, उमरिया जिले में संडे लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने इसका फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी पर छोड़ दिया है।

PunjabKesari

अपर सत्र न्यायाधीश की कोरोना से मौत
भोपाल, इदौर और जबलपुर के साथ साथ प्रदेश के कई शहरों में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। सतना भी इससे अछूता नहीं है। जिले में आज कोरोना से 52 साल के अपर सत्र न्यायाधीश की मौत हो गई। उनकी रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आई थी। बुधवार को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। हालांकि निधन के बाद रिपोर्ट निगेटिव आई है।

PunjabKesari

तीन जिलों में हालात बेकाबू
आपको बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर तीन जिलों में देखने को मिल रहा है भोपाल में 618, इंदौर में 866 मामले सामने आये हैं। हालांकि अन्य जिलों में स्थिति कंट्रोल करने के लिए राज्य के 13 शहरों में लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी है। भोपाल-इंदौर समेत 13 शहरों में भी वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

PunjabKesari

वैक्सीनेशन के बाद भी सिविल सर्जन हुए पॉजिटिव
मुरैना के जिला अस्पताल के सिविल सर्जन अशोक गुप्ता दूसरा टीका लगने के बाद भी पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने बताया पहला कोविशील्ड का टीका 18 जनवरी 2021 को लगा था तथा दूसरा तरीका 24 फरवरी 2021 को लगा था। दूसरा टीका लगने के 41वें दिन 6 अप्रैल 2021 को जब उन्होंने जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि स्वास्थ्य अधिकारी वैक्सीनेशन के बावजूद पॉजिटिव होने को लेकर अपने अपने तर्क दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News