लीना मणिमेकलाई के खिलाफ MP में दो FIR, गृहमंत्री मिश्रा बोले- लुक आउट सर्कुलर जारी कराया जाएगा

7/7/2022 3:29:34 PM

भोपाल: डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर को लेकर फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मध्य प्रदेश में दो मामले दर्ज किए गए हैं। एक एफआईआर भोपाल और दूसरी जबलपुर में की गई है। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है वे केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे और लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कराया जाएगा।  
 

गुरुवार को BJP नेता दुर्गेश केशवानी ने भोपाल की क्राइम ब्रांच में लीना मणिमेकलाई के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने की शिकायत दर्ज कराई है। इस आधार पर भोपाल में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। वही दूसरी शिकायत विधायक सुशील तिवारी के बेटे हर्ष तिवारी ने जबलपुर के पनागर में दर्ज कराई है। पनागर थाना प्रभारी आरके सोनी ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर में मां काली को आपत्तिजनक रूप में दिया गया है। हिंदू धर्म की आस्था का केंद्र मां काली के ऐसे रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया गया है। बता दें, फिल्म मेकर लीना ने काली मां को सिगरेट पीते हुए दिखाया है।
 

लुक आउट सर्कुलर जारी कराया जाएगा- गृहमंत्री 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कराया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि काली के पोस्टर के बाद लीना मणिमेकलाई ने ट्विटर पर जानबूझकर एक और विवादित पोस्ट डाली है। विकृत मानसिकता के लोग ट्विटर पर विवादित पोस्ट कर धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं, इसे रोकने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ट्विटर को यह सब रोकने के लिए पत्र लिखने जा रही है। बता दें कि ट्विटर ने लीना मणिमेकलाई के काली के विवादित पोस्टर को पहले ही हटा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News