सरकारी कॉलेजों के 1 हजार प्रोफेसरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, सरकार से की ये मांग?

1/2/2020 7:01:56 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश स्पष्ट प्रमोशन नीति समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए 6 सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाने वाले करीब 1,000 प्रोफेसरों ने पिछले 48 घंटों में सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही इस्तीफा देने वाले मेडिकल प्रोफेसरों ने चेतावनी भी दी है, कि यदि आठ जनवरी तक उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वे 9 जनवरी से काम पर नहीं आएंगे।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal News, Medical College professors resign, professors resign, community resignation

दरअसल सेंट्रल मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की मध्यप्रदेश इकाई के सचिव डॉ राकेश मालवीय का कहना है कि  ‘प्रदेश के बाकी सात अन्य मेडिकल कॉलेजों के 2,300 प्रोफेसर भी शुक्रवार तक अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं, हम चाहते हैं कि राज्य सरकार हमारे लिए स्पष्ट प्रमोशन नीति लेकर आए और 7वें वेतन आयोग में हमारे वेतन एवं पर्क्स में जो विसंगतियां हैं, उन्हें दूर करे’

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal News, Medical College professors resign, professors resign, community resignation

मेडिकल प्रोफेसरों के इस कदम से नौ जनवरी से मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं, क्योंकि ये प्रोफेसर इन 13 मेडिकल कॉलेजों में MBBS, MD और MS कोर्स कर रहे छात्रों को पढ़ाने के साथ-साथ इनसे जुड़े अस्पतालों में मरीजों को देखते भी हैं। राजधानी भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज से जुड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल में ही रोज करीब साढ़े तीन हजार मरीज उपचार के लिए आते हैं। इस संबंध में मध्यप्रदेश की चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ कई कोशिशों के बावजूद संपर्क नहीं हो सका ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News