ये हैं वो 3 सुपर हीरो, जिन्होंने सुल्तानगढ़ में बचाई 45 लोगों की जान

8/17/2018 12:23:38 PM

शिवपुरी : सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल में फंसे लोगों को जिन तीन जांबाज़ों ने बचाया उनकी बहादुरी के चर्चे अब हर तरफ हो रहे हैं। सलाम मोहना गांव के निजाम शाह, कल्ला बाथम और रामसेवक प्रजापति की लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और प्रदेश की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के सामने दो ज़िलों की सरकारी टीम पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए जद्दोजहद कर रही थी। हालात मुश्किल थे और काम बेहद जोखिम भरा। ऐसे में सलाम मोहना गांव के इन तीन बहादुर युवकों ने खुद पहल की और लोगों को सुरक्षित निकाल लिया।

PunjabKesari

दरअसल प्रशासन आधी रात तक पानी कम होने का इंतजार कर रहा था। दो जिलों का पूरा प्रशासन और आईटीबीपी की रेस्क्यू टीम पानी कम और सुबह होने का इंतजार कर रहे थे। तभी मोहना के तीन युवा उठे और प्रशासन से बातचीत की। उन्होंने कहा हम बाढ़ में फंसे लोगों को निकाल सकते हैं। निजाम शाह, कल्ला बाथम और रामसेवक प्रजापति ने कहा कि हम यहां के लोकल रहने वाले हैं। हमने ये नदी सूखी देखी है। हम इन लोगों को निकाल सकते हैं बस आप अपने रेस्क्यू के संसाधन हमें उपलब्ध करा दें।

PunjabKesari

इतना कहकर इन तीनों युवाकों ने अपनी कमर में रस्सा बांधा और बाढ़ के पानी को चीरते हुए उस चट्टान तक जा पहुंचे जहां 45 लोग फंसे हुए थे। सबसे पहले इन्होंने बाढ़ में फंसे लोगों को हिम्मत बंधाई और फिर सबको एक-एक कर चट्टान से किनारे तक ले आए। कुल मिलाकर बात ये कि रात भर में तमाम सरकारी संसाधन जो नहीं कर पाए, वो गांव के तीन जवानों ने कर दिखाया। वहीं, पानी के तेज बहाव में बहे 5 लोगों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। ये सभी पर्यटक लापता हैं। इनकी तलाश जारी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News